whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अनुपम मित्तल के UPI में आई दिक्कत, शिकायत लेकर SBI पहुंचे शार्क टैंक के जज

Anupam Mittal: शार्क टैंक जज और पीपल ग्रुप के सीईओ अनुपम मित्तल ने UPI से जुड़ी समस्याएं सामने आई जिसकी शिकायत लेकर वो भारतीय स्टेट बैंक के पहुंचे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने SBI के सामने ही दूसरी बैंकों की सुविधाओं की सराहना भी कर दी।
03:13 PM Aug 16, 2024 IST | News24 हिंदी
अनुपम मित्तल के upi में आई दिक्कत  शिकायत लेकर sbi पहुंचे शार्क टैंक के जज

Anupam Mittal: शार्क टैंक में जज बनने के बाद से अनुपम मित्तल को काफी शौहरत मिली है। वो सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। हाल ही में पीपल ग्रुप के सीईओ ने यूनाइटेड पेमेंट इंटरफेस (UPI) से संबंधित शिकायत भारतीय स्टेट बैंक (SBI) से की है। एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, मित्तल ने कहा कि 20 जुलाई से व्यापारियों को विशेष रूप से एसबीआई से जुड़े यूपीआई भुगतान के लिए यूपीआई लिमिट से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अनुपम मित्तल ने एक्स पर क्या लिखा

अनुपम मित्तल ने एक्स पर एक बड़ा सा पोस्ट लिखरकर अपनी शिकायत दर्ज की। जिसमें उन्होंने लिखा ''डिजिटल भुगतान को फिर से परिभाषित करने के लिए @UPI_NPCI को बधाई। 20 जुलाई से व्यापारियों को @TheOfficialSBI UPI के लिए 'आपके बैंक द्वारा निर्धारित UPI सीमा जैसी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।" उन्होंने आगे RBI की तारीफ करते हुए लिखा कि ''दूसरी बैंकों के साथ ऐसा नहीं हो रहा है. @TheOfficialSBI में कोई भी इस समस्या को स्वीकार करने वाला नहीं है, इससे निपटना तो दूर की बात है। यह न केवल यूपीआई में विश्वास को कम करता है, बल्कि TXNS और SBI शेयर की मात्रा को देखते हुए सीधे विकास को प्रभावित करता है।"


RBI ने UPI के लिए 2 बड़े बदलावों की घोषणा की इस महीने की शुरुआत में, RBI ने UPI प्रणाली में दो महत्वपूर्ण बदलावों का ऐलान किया है। केंद्रीय बैंक ने यूपीआई के माध्यम से टैक्स भुगतान के लिए लेनदेन की सीमा 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 5 लाख रुपये प्रति लेनदेन कर दी है। इस वृद्धि का उद्देश्य बड़े टैक्स भुगतान को डिजिटल रूप से करने की प्रक्रिया को आसान बनाना है।

बीते दिन यानी 15 अगस्त को भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया था। एसबीआई ने सभी अवधि के लोन पर ब्याज दरें 10 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दिए हैं. ये बदलाव गुरुवार, 15 अगस्त 2024 से मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स यानी एमसीएलआर में किया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो