खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

SBI की शानदार FD Scheme! 30 सितंबर से पहले निवेश करने पर मिलेगा 7.60% तक ब्याज

SBI Fixed Deposit Scheme: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक की स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम जल्द बंद होने वाली है जिसमें निवेश के लिए आखिरी तारीख 30 सितंबर है। आइए योजना के बारे में विस्तार से जानते हैं।
11:31 AM Sep 17, 2024 IST | Simran Singh
स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम
Advertisement

SBI Fixed Deposit Scheme: फिक्स्ड डिपॉजिट करने का प्लान है? तो आप भारतीय स्टेट बैंक की स्पेशल एफडी स्कीम (State Bank of India FD Scheme) में निवेश कर सकते हैं। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक अपने ग्राहकों को खास फिक्स्ड डिपॉजिट का लाभ दे रहा है, जिसमें निवेश के लिए बस कुछ ही दिन बाकी हैं। 30 सितंबर के बाद ग्राहकों के लिए SBI की स्पेशल फिक्स डिपॉजिट उपलब्ध नहीं रहेगी। इससे पहले बैंक की स्पेशल स्कीम में निवेश करने पर ग्राहकों को तगड़े ब्याज का फायदा मिल सकेगा, आइए जानते हैं कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की कौन सी स्पेशल एफडी स्कीम है जिसमें 30 सितंबर 2024 तक ही निवेश करने का मौका है।

Advertisement

Fixed Deposit Scheme

दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक की अमृत कलश योजना 30 सितंबर 2024 को खत्म हो सकती है। इस खास फिक्स डिपॉजिट योजना में निवेश करने पर सीनियर सिटीजन और जनरल दोनों को तगड़ा लाभ हो सकता है। अधिकतम निवेश राशि 2 करोड़ रुपये है। इसमें 400 दिनों के लिए निवेश किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-  ये 3 सरकारी बैंक दे रहे हैं 5 साल के Fixed Deposit पर छप्परफाड़ ब्याज!

SBI Amrit Kalash Scheme Benefits 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अमृत कलश स्कीम में 400 दिनों के लिए निवेश किया जाता है। ग्राहकों स्कीम के तहत ज्यादा ब्याज का फायदा दिया जा रहा है। सीनियर सिटीजन को 7.60% ब्याज मिलता है। जबकि, अन्य के लिए 7.10% सालाना ब्याज है। ग्राहकों ब्याज का भुगतान अलग-अलग अवधि जैसे- हर महीने, हर तीसरे महीने और हर छठे महीने में किया जाता है। योजना अनुसार ग्राहक ब्याज के भुगतान की अवधि तय तक सकता है।

Advertisement

कैसे करें निवेश?

अमृत कलश स्कीम में निवेश करने का सोच रहे हैं तो इसके लिए आप बैंक की ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों में से कोई सी भी सुविधा को अपना सकते हैं। बैंक के ब्रांच जाकर भी अमृत कलश स्कीम में निवेश किया जा सकता है। ऑनलाइन के लिए आपके पास नेट बैंकिंग सर्विस का लाभ उठाने के लिए आईडी पासवर्ड होना चाहिए। SBI YONO से आप स्कीम में निवेश कर सकते हैं। दस्तावेज के तौर पर पैन कार्ड, आधार कार्ड, दो फोटो लगेगी।

ये भी पढ़ें- Rule Change: क्या अब UPI से कर सकेंगे 5 लाख रुपये का लेनदेन?

Open in App
Advertisement
Tags :
Fixed Depositsinvestment tipsSBI Amrit KalashState Bank of India
Advertisement
Advertisement