खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Stock Market Crash: डूब गए 45 लाख करोड़ रुपये! चुनाव नतीजों से शेयर बाजार भारी गिरावट में बंद

Stock Market BSE Sensex NSE Nifty Update : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं। इसी के साथ शेयर मार्केट में भी जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है।
12:49 PM Jun 04, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Stock Market BSE Sensex NSE Nifty Update: आज यानी, 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के रुझानों के बीच सेंसेक्स करीब 4,389 पॉइंट्स की गिरावट के साथ 72,079 पर बंद हुआ है। जबकि निफ्टी में भी करीब 1379 पॉइंट से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है, ये आज 21,884 के स्तर पर बंद हुआ है। ताजा जानकारी के अनुसार शेयर बाजार में आई इस जबरदस्त गिरावट से इन्वेस्टर्स को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। BSE MCap के अनुसार अभी तक इन्वेस्टर्स को करीब 45 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं इस जबरदस्त क्रैश पर बात करते हुए केडिया सिक्योरिटीज के एमडी विजय केडिया ने कहा कि कल बाजार रेव पार्टी मना रहा था आज उसका हैंगओवर देखने को मिला है।

Advertisement

इन शेयर्स में जबरदस्त गिरावट

जानकारी के अनुसार, BSE के 30 में से 29 शेयर्स में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। PowerGrid Share में 5.74 फीसदी की गिरवी आई है। वहीं Tata Steel शेयर 9.99 फीसदी नीचे आ गया है। NTPC शेयर में भी 19.68 फीसदी की गिरावट आई है। SBI शेयर में तो 16.76 परसेंट की गिरावट देखने को मिल रही है। Tata Motors Share 5 परसेंट, भारती एयरटेल 9.84 परसेंट फिसलकर कारोबार करता दिख रहा है।

PSU बैंक इंडेक्स में गिरावट

लेटेस्ट अपडेट के अनुसार NSE के सभी सेक्टोरल इंडेक्स में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है। निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स 7 परसेंट से ज्यादा की गिरावट देखी गई है। इसके अलावा फाइनेंशियल सर्विसेस में 4% से ज्यादा और मेटल में 5% की गिरावट दर्ज की गई है। रियल्टी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स भी 3% से ज्यादा नीचे आ गया है।

FIIs ने खरीदे करोड़ों के शेयर

दूसरी तरफ विदेशी संस्थागत निवेशक यानी FII और घरेलू संस्थागत इन्वेस्टर्स खरीदारी कर रहे हैं। NSE द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के अनुसार 3 जून, 2024 को FIIs ने 6850.76 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे हैं। इसके अलावा DIIs ने 1913.98 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे हैं।

Advertisement

सोमवार को मार्केट ने बनाया था ऑलटाइम हाई

सोमवार को मार्केट में ऐसा लग रहा था कि जैसे एग्जिट पोल के नतीजे मार्केट को ऊपर ले गए थे। 3 जून को एक दिन पहले सेंसेक्स 2,777 पॉइंट की तेजी के साथ 76,738 और निफ्टी 808 पॉइंट कि बढ़त के बाद 23,338 पर पहुंच गया था।

Advertisement
Tags :
sHARE MARKET LIVE
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement