खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Share Market Live: शेयर बाजार गिरा धड़ाम, सेंसेक्स में 1100 अंक की गिरावट; अडानी ग्रुप के शेयर्स में जबरदस्त तेजी

Share Market Live: बजट भाषण शुरू होते ही शेयर बाजार ने तेजी आई थी। हालांकि अभी सेंसेक्स और निफ़्टी में मामूली गिरावट देखने को मिल रही है।
09:26 AM Jul 23, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Share Market Live: बजट भाषण शुरू हो गया है और मार्केट में भी इसी के साथ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। आज यानी 23 जुलाई को मार्केट ओपन होते ही शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली थी। जहां सेंसेक्स में 222 अंक की तेजी देखने को मिली तो वहीं निफ्ट में 60 अंक का उछाल आया। हालांकि अभी सेंसेक्स गिरावट के साथ 79332 पर पहुंच गया है जबकि निफ्ट 24,226 पर है। सेंसेक्स में 1100 अंक की गिरावट आई है। बावजूद इसके अडानी ग्रुप के शेयर्स में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है।

Advertisement

अडानी ग्रुप के शेयर्स में जबरदस्त तेजी

अडानी पावर के शेयर प्राइस में 2.92 परसेंट का उछाल आया है जबकि अडानी ग्रीन एनर्जी में 2.95 परसेंट का उछाल आया है। वहीं, अडानी पोर्ट्स का शेयर प्राइस भी अभी बढ़त के बाद 1488 रुपये पर पहुंच गया है। Adani Enterprises का शेयर प्राइस भी 3 हजार से ऊपर बना हुआ है।

कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि आज बजट पेश होने के बाद रेलवे, डिफेंस और इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों के शेयर्स में तेजी आ सकती है। बजट में इससे जुड़ी बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं। सरकार का इन पर सबसे ज्यादा फोकस दिख रहा है।

Advertisement

कल बाजार में दिखा था फ्लैट कारोबार

जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिन यानी 22 जुलाई को शेयर मार्केट में फ्लैट कारोबार देखने को मिला था। जहां सेंसेक्स में 102 अंक की गिरावट आई थी जिसे बाद ये 80,502 के लेवल पर क्लोज हुआ था। जबकि निफ्टी में भी 21 अंक की गिरावट देखने को मिली और ये 24,509 के लेवल पर बंद हुआ। सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 15 में तेजी और 15 में गिरावट दर्ज की गई थी।

एशियाई मार्केट में उछाल

जानकारी के मुताबिक, एशियाई मार्केट आज मिक्स्ड कारोबार कर रहे हैं। जहां चीन का शंघाई कंपोजिट 0.51% नीचे है तो वहीं, जापान के निक्‍केई में 0.20% की तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि हॉन्गकॉन्ग के हैंगसेंग में 0.12% की गिरावट दर्ज की गई है।

FIIs यानी फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने बीते दिन 22 जुलाई को 3,444.06 करोड़ के शेयर्स खरीदे हैं। जबकि इस दौरान DII यानी डोमेस्टिक इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स ने 1,652.34 करोड़ के शेयर्स सेल किए हैं।

खबर अपडेट हो रही है...

Advertisement
Tags :
sHARE MARKET LIVEUnion Budget 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement