होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

धड़ाम! मार्केट खुलते ही 300 पॉइंट नीचे गिरा सेंसेक्स; निफ्टी 24,250 पर पहुंचा

Stock Market Today BSE Nifty50 Update: शेयर मार्केट खुलते ही निवेशकों को आज भी तगड़ा झटका लगा है। सेंसेक्स 300 पॉइंट नीचे गिर चुका है, तो वहीं निफ्टी50 भी 142 पॉइंट लुढ़क गया है।
10:52 AM Oct 25, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Stock Market Today BSE Nifty50 Update: शेयर मार्केट में गिरावट लगातार जारी है। BSE सेंसेक्स और निफ्टी50 एक बार फिर नीचे लुढ़क गए हैं। आज सुबह मार्केट खुलते ही निवेशकों को तगड़ा झटका लगा है। सेंसेक्स 300 पॉइंट घटकर 80,000 पर आ गया है, तो वहीं निफ्टी50 का स्तर 24,300 से भी कम हो गया है। यह आंकड़े आज यानी 25 अक्टूबर की सुबह 10:07 बजे के हैं। BSE सेंसेक्स 79,672.17 पर ट्रेड कर रहा है और निफ्टी50 भी 142 पॉइंट लुढ़क कर 24,257 के आसपास पहुंच गया है।

Advertisement

मार्केट को कब मिलेगा बूम?

मोतीलाल ओसवाल के हेड ऑफ रिसर्च सिद्धार्थ खेमका का कहना है कि हमें पहले ही शेयर मार्केट में इस गिरावट की उम्मीद थी। अभी किसी भी बड़े बदलाव के आसार नहीं है। HDFC के सिक्योरिटीज नागराज शेट्टी ने बताया कि अगर निफ्टी50 24,600-24,700 से ऊपर जाएगा, तो उसके बाद मार्केट में बूम देखा जा सकता है। हालांकि अगर निफ्टी50 आगे भी 24,300 से कम रहेगा, तो मार्केट और ज्यादा गिरने का डर है।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले सोने ने क्यों तोड़े सारे रिकॉर्ड्स? 4 पॉइंट्स में समझें

तेल की कीमतों में उछाल का असर

शेयर मार्केट के बढ़ने का एक सबसे बड़ा कारण तेल की कीमतों में उछाल को भी माना जा रहा है। इजराइल और ईरान युद्ध के कारण शुक्रवार को तेल के दाम अचानक से बढ़ गए, जिसका असर दुनिया भर की शेयर बाजारों पर देखने को मिल रहा है।

Advertisement

सेंसेक्स की 30 कंपनियां

बता दें सेंसेक्स में लिस्टेड 30 कंपनियों में ज्यादातर कंपनियों के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है। इंडसइंड बैंक का शेयर 15 प्रतिशत लुढ़क गया है। इसके अलावा एनटीपीस, लॉर्सन एंड टूब्रो, टाटा स्टील, महिंद्रा एंड महिंद्रा समेत कई कंपनियों के शेयर घाटे में चल रहे हैं। हालांकि एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा और ICICI बैंक के शेयरों में उछाल देखने को मिला है।

अन्य शेयर बाजारों का हाल क्या?

बता दें कि जहां भारतीय शेयर मार्केट की हालत पस्त है तो वहीं दुनिया की कई बाजारों में सेंसेक्स और निफ्टी50 मजबूती के साथ बंद हुए हैं। दक्षिण कोरिया, हांगकांग और चीन की शेयर बाजार फायदे में बंद हुई, जब कि जापान की शेयर मार्केट नुकसान में रही है। अमेरिकी शेयर बाजार भी फायदे के साथ गुरुवार को बंद हुआ था।

यह भी पढ़ें- एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज में 142 पदों पर भर्ती, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका

Open in App
Advertisement
Tags :
Share Market Updatestock market update
Advertisement
Advertisement