चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मोदी सरकार बनते ही सेंसेक्स उछला, पहली बार रिकॉर्ड 77 हजार के पार पहुंचा

Stock Market Latest Update : स्टॉक मार्केट के कारोबार में सोमवार को दमदार तेजी नजर आई। शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। हालांकि, इससे पहले शुक्रवार को शेयर बाजार तीसरे दिन लगातार तेजी के साथ बंद हुआ था।
10:15 AM Jun 10, 2024 IST | Deepak Pandey
Stock Market
Advertisement

Stock Market Today : देश में मोदी की सरकार बनते ही स्टॉक मार्केट में भी उछाल देखने को मिला। पहली बार सेंसेक्स रिकॉर्ड 77 हजार के पार पहुंच गया। कारोबार की शुरुआत होते ही सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। सेंसेक्स 373.15 अंक यानी 0.49 फीसदी की उछाल के साथ 77,066.51 पर और निफ्टी 115.40 अंक यानी 0.50 फीसदी बढ़कर 23,405.60 पर कारोबार करता दिखा।

Advertisement

देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनी और पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्ता की कमान संभाल ली। शेयर बाजार में इसका असर देखने को मिला। स्टॉक मार्केट के कारोबार ने रिकॉर्ड तोड़ दिए। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेजी देखने को मिला, जिससे शेयर अचानक से ऊंचाई पर पहुंच गए। इससे कारोबारियों को बड़ा मुनाफा हुआ।

यह भी पढ़ें : सेंसेक्स ने बनाया रिकॉर्ड; शेयर मार्केट में इन 5 कारणों से लौटी रौनक, निवेशकों को 3 दिन में 28 लाख करोड़ का फायदा

Advertisement

अब हरे निशान से नीचे उतरा सेंसेक्स

उतार-चढ़ाव वाले शेयर बाजार में सेंसेक्स अधिक समय तक हरे निशान यानी हाई पर टिक नहीं सका और फिर फिसलकर लाल निशान पर आ गया। शुरुआती कारोबार में निफ्टी भी 23,411.90 अंक के साथ हाई पर चला गया था, लेकिन अब यह 0.02 या 5.15 अंक की मामूली बढ़त के साथ 23,295.30 अंक पर टिका है।

यह भी पढ़ें : शेयर मार्केट की मौज! सेंसेक्स फिर से 75 हजार पार, निवेशकों को 8 लाख करोड़ रुपये का फायदा, दो दिन में आए 21 लाख करोड़

4 जून को शेयर बाजार में आई थी गिरावट

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन 4 जून को शेयर बाजार में गिरावट आई थी। नतीजे एनडीए के मुताबिक नहीं आने की वजह से सेंसेक्‍स और निफ्टी भरभरा कर गिर गए थे। सेंसेक्‍स 6000 अंक और निफ्टी 1900 अंक से ज्यादा पर टूट गया था। केंद्र में एनडीए की सरकार बनते ही फिर शेयर बाजार में रौनक लौटी और शानदार रिकवरी हुई।

Advertisement
Tags :
Stock MarketStock Market Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement