होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

200 लोग पानी से बीमार, बिल्डर पर लगा 5 करोड़ का जुर्माना, Greater Noida Authority का फरमान

Supertech Eco Village 2 in Greater Noida Contaminated Water: ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में गंदा पानी पीने से कई लोगों की जान पर बन आई। बच्चों डायरिया और उल्टी से पीड़ित हैं। इस पर सख्त कदम उठाते हुए प्रशासन ने बिल्डर पर मोटा जुर्माना लगाया है।
12:42 PM Sep 23, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Supertech Eco Village Greater Noida Residents Fall Sick: ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी से हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। गंदा पानी पीने की वजह से 200 लोगों की तबीयत खराब हो गई। खासकर बच्चों की हालत काफी गंभीर है। ज्यादातर बच्चे डायरिया और उल्टी जैसी समस्याओं का शिकार हो गए हैं। इसकी वजह सोसाइटी में मिलने वाला गंदा पानी बताया गया है। इस पर एक्शन लेते हुए प्रशासन ने बिल्डर पर 5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

Advertisement

सभी सोसाइटियों में होगी जांच

यह मामला ग्रेटर नोएडा की सुपरटेक इको विलेज 2 सोसाइटी का है। सोसाइटी में पिछले कई महीनों से गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है। इससे कई लोगों की तबीयत बुरी तरह खराब हो गई। शिकायत मिलने पर स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने पानी के सैंपल लिए और जांच शुरू कर दी। जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। इसके बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने बिल्डर पर 5 करोड़ का जुर्माना लगाया है। अधिकारियों के अनुसार सोसाइटी में रह रहे लोगों की सुरक्षा को नजरअंदाज किया गया है। सोसाइटी में लंबे समय से गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है। ऐसी चीजों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे, जिससे यह चीजें दोबारा सामने न आएं। हर सोसाइटी में रोजमर्रा के आधार पर पानी की जांच होगी।

कैसे खुली बिल्डर की पोल?

यह मामला तब सामने आया, जब लोगों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप में पानी की कमी को लेकर सवाल खड़े किए। सोसाइटी में रहने वाले एक शख्स ने व्हाट्सएप पर लिखा कि उनके बेटे को डायरिया और उल्टियां हो रही हैं। दूसरे निवासी ने भी यही समस्या बताई। एक-एक करके कई लोगों ने बच्चों के बीमार होने की बात की और पता चला कि सोसाइटी में ज्यादातर लोगों की तबीयत खराब चल रही है।

Advertisement

पानी की जांच में सामने आया सच

इसी दौरान व्हाट्सएप ग्रुप में मौजूद एक शख्स ने कहा कहीं इसकी वजह गंदा पानी तो नहीं है? पानी ही एक ऐसी कॉमन चीज थी, जो सोसाइटी के सभी घरों में सप्लाई हो रहा थी। सोसाइटी के लोगों ने जब डॉक्टर से संपर्क किया, तो डॉक्टर ने भी सभी मरीजों के इंफेक्शन होने की पुष्टि कर दी। स्थानीय प्रशासन ने पानी की जांच की, तो पानी वाकई में गंदा निकला। इस लापरवाही के लिए अब बिल्डर को 5 करोड़ की मोटी रकम चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें- अयोध्या में क्यों रुका मस्जिद का निर्माण? आखिर कहां फंसा पेंच? जानें पूरा मामला

Open in App
Advertisement
Tags :
Noida NewsUttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो