होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बदलने वाली है देश के कई शहरों की तस्वीर! Emaar इन्वेस्ट करेगा 15500 करोड़; जानें क्या है पूरा प्लान?

UAE based Emaar Group to Invest in Mumbai: बुर्ज खलीफा का निर्माण करने वाले एम्मार ग्रुप ने मुंबई में निवेश करने का प्लान बनाया है। अगले 6-7 सालों में एम्मार ग्रुप मुंबई में 2,000 करोड़ रुपये निवेश करने वाला है। इसके अलावा देश के कई शहरों में एम्मार ग्रुप 15 हजार करोड़ से ज्यादा की इन्वेस्टमेंट करेगा।
02:26 PM Oct 22, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

UAE based Emaar Group to Invest in Mumbai: देश की मायानगरी मुंबई को संवारने में भारत सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है। मुंबई का दक्षिणी हिस्सा जल्द ही नवी मुंबई से जुड़ने वाला है। जी हां, UAE की मशहूर कंपनी एम्मार ने मुंबई में अगले 6-7 साल में 2000 करोड़ रुपये इन्वेस्ट करने का प्लान बनाया है। एम्मार ग्रुप ने न सिर्फ मुंबई बल्कि देश के कई शहरों में 1.85 बिलियन डॉलर यानी 15,500 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्लान बनाया है। अगले 6-7 साल में देश के अलग-अलग कोनों में एम्मार की कई बिल्डिंगें बनती नजर आएंगी। हालांकि यह निवेश कब और कहां किए जाएंगे, इससे जुड़ी जानकारी एम्मार ने अभी साझा नहीं की है।

Advertisement

मुंबई में क्यों बढ़ी दिलचस्पी?

बता दें कि एम्मार का नाम संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की टॉप रिएलिटी कंपनियों में शुमार है। दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा का निर्माण भी एम्मार ग्रुप ने ही किया है। वहीं अब एम्मार मुंबई में निवेश करने की योजना बना रहा है। भारत में एम्मार के सीईओ कल्याण चक्रवर्ती का कहना है कि हम काफी समय से मुंबई से दूर रहे हैं, इसकी कोई खास वजह नहीं है। मगर अब एम्मार ने मुंबई में दिलचस्पी लेनी शुरू कर दी है। आने वाले दशकों में मुंबई दुनिया की बहुत बड़ी मार्केट बनने वाली है। मुंबई में तरक्की का बड़ा स्कोप है। मुंबई की सोसाइटी और स्लम इलाकों में विकास के मद्देनजर हमने इस शहर में निवेश का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- क्या है Z-Morh Tunnel? पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट, जिसे आतंकियों ने बनाया निशाना

Advertisement

मुंबई में रफ्तार पकड़ेगा विकास

मुंबई पर अवसरों पर बात करते हुए कल्याण चक्रवर्ती ने कहा कि देश के कई हुनरबाजों की पहली पसंद मुंबई ही है। मुंबई वैश्विक व्यापार से जुड़ी है। इसलिए यहां अवसर भी अधिक हैं। मुंबई तेजी से विकास की तरफ बढ़ रही है। जाहिर है आने वाले कुछ सालों में मुंबई में कई इमारतें बनेंगी, जिसमें एम्मार ग्रुप का भी योगदान हो सकता है।

4 करोड़ से अपार्टमेंट की शुरुआत

कल्याण चक्रवर्ती के अनुसार एम्मार ग्रुप के द्वारा बनाई गई इमारतों में अपार्टमेंट की कीमत 4 करोड़ से शुरू होगी। एम्मार ग्रुप मिडिल क्लास और आलीशान इमारतों के प्रोजेक्ट ले सकता है। बता दें कि भारत में एम्मार ग्रुप का मुख्यालय दिल्ली से सटे गुरुग्राम में मौजूद है। दिल्ली के अलावा हैदराबाद, इंदौर और मोहाली में कंपनी ने पहले ही निवेश किया है। अब इस लिस्ट में मुंबई का नाम भी जुड़ने वाला है।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र-यूपी-झारखंड में सीट शेयरिंग पर बवाल, INDIA में रार! क्या NDA तैयार?

Open in App
Advertisement
Tags :
Mumbai News
Advertisement
Advertisement