होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Uber India ने कैब में शुरू की नई सर्विस, पालतू जानवरों के शौकीन ऐसे उठाएं फायदा

Uber India: उबर इंडिया ने बेंगलुरु में उबर पेट लॉन्च किया, जहां यूजर्स अब अपने पालतू जानवरों के साथ कैब में यात्रा कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए भी यात्रियों को कई नियमों को मानना होगा।
08:29 AM Oct 09, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Uber India: देश भर के पालतू प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। बहुत समय से कैब में पालतू जानवरों को ले जाने की अनुमति के लिए अनुरोध किया जा रहा है। कैब में पालतू जानवरों को न ले जाने के कारण उनको घर पर ही छोड़ना पड़ता था। लेकिन उबर इंडिया की नई सेवा के बाद अपने पालतू जानवरों की चिंता करने की जरूरत नहीं है, वह अपने जानवरों को अपने साथ ले जा सकते हैं।

Advertisement

बेंगलुरु में शुरू हुई सेवा

उबर ने पालतू जानवरों की शौकीनों को राहत देते हुए बेंगलुरु में Pet-Friendly Cabs शुरू की है। इसकी जानकारी देते हुए उबर ने लिखा पालतू जानवरों के माता-पिता ध्यान दें कि आप क्या कर रहे हैं, उबर पेट बेंगलुरु आ गया है! अब आप उबर पेट में अपने प्यारे दोस्त के साथ कहीं भी यात्रा कर सकते हैं और इसे 90 दिन पहले तक रिजर्व कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Saving Schemes : अब राशन के डिब्बे में नहीं छुपाना होगा पैसा, 100 रुपये से सेविंग कर सकती हैं हाउस वाइफ

क्या है Pet-Friendly Cabs?

Pet-Friendly Cabs की नई सेवा उबर ने शुरू की है। इसमें जानवरों को अपने साथ उबर यात्रा पर ले जा सकते हैं। इनको पालतू-मैत्रीपूर्ण टैक्सी सेवाएं भी कहा जाता है। इसके लिए बुकिंग के समय आपको बताना होता है कि आपके साथ यात्रा में आपका साथी आपका जानवर होगा।

Advertisement

कैसे करें बुकिंग?

उबर में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए सबसे पहले अपना पिकअप और ड्रॉपऑफ डालें। इसके बाद उसमें अपने Pet का ऑप्शन चुनें। इसके बाद ही आप अपने साथ पालतू जानवर को ला सकते हैं। इसके लिए जानवरों की किसी भी नस्ल के जानवर ले जाए जा सकते हैं। इसके अलावा सबसे जरूरी बात अगर आपके पालतू जानवर की वजह से गाड़ी में गंदगी होती है, या बाल छोड़ता है तो उसके लिए आपसे सफाई शुल्क लिया जा सकता है।

यात्रा के दौरान एहतियात बरतें

उबर ट्रिप पर अगर जानवरों को ले जा रहे हैं तो उसके लिए जानवर को पट्टे से बांध कर रखें। सीट पर बैठा रहे हैं तो सीट पर कंबल या तौलिया डालें। इससे ड्राइवरों और सभी सवारियों के लिए गाड़ी को साफ रखने में मदद मिलेगी। यात्रा के दौरान अगर गाड़ी से बाहर निकल रहे हैं तो अपने जानवर को कभी भी अकेला ना छोड़ें।

ये भी पढ़ें: Electric Vehicle खरीदना आसान, सरकारी e-Amrit App पर सस्ती दरों पर मिलेगा लोन

Open in App
Advertisement
Tags :
Ola Uber Surge Pricinguber indiaUber taxi
Advertisement
Advertisement