खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

संसद में वित्तमंत्री सीतारमण और शशि थरूर में जोरदार बहस, तगड़ा जवाब मिला तो मुस्कुराने लगे कांग्रेस नेता

Union Budget 2024: बजट सत्र के पहले दिन वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बीच NCLT के मामले जोरदार सवाल-जवाब देखने को मिला। शशि थरूर ने NCLT में खाली पदों का मामला उठाया था, जिसके बाद वित्तमंत्री जवाब देने के लिए खड़ी हुईं।
01:24 PM Jul 22, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Union Budget 2024: बजट सत्र के पहले दिन वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और कांग्रेस नेता शशि थरूर के बीच जोरदार सवाल-जवाब देखने को मिला। प्रश्नकाल के दौरान वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने नेशनल कंपनी ट्रिब्यूनल लॉ में पेंडिंग पड़े मामलों पर बात की। इसके बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने चेन्नई स्थित NCT और NCLAT में खाली पदों की बात उठाई। इस पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि खाली पड़े पदों को बहुत सक्रियता और जिम्मेदारी के साथ तेजी से भरा जा रहा है। इसके कुछ देर बाद ही वित्तमंत्री ने सदन में आर्थिक सर्वेक्षण 2023-24 पेश किया।

Advertisement

दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान शशि थरूर ने कहा कि यह बहुत गंभीर मुद्दा है। स्टाफिंग लेवल पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने वित्त मंत्री से पूछा कि क्या केरल जैसे दक्षिणी राज्यों के लिए अलग प्लान बनाया जाएगा। इसके जवाब में सीतारमण ने कहा कि शशि थरूर ने बड़ी लॉन्ड्री लिस्ट दी है। लेकिन. हमने बहुत सारे सुधार किए हैं। इसलिए हमें इन सभी को लिस्ट करने की जरूरत है। ताकि लिस्ट और एक्शन में अंतर स्पष्ट किया जा सके। वित्त मंत्री ने कहा कि कुछ चुनौतियां हैं जिनका समाधान ढूंढने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान थरूर मुस्कुराते नजर आए।

Advertisement
Tags :
Budget 2024Nirmala SitharamanShashi TharoorUnion Budget 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement