खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा 

Paytm vijay shekhar sharma resign: Paytm ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को paytm payments bank के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। विजय शेखर शर्मा पेटीएम पेमेंट बैंक के पार्ट टाइम नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन थे। आज दिन में पेटीएम (One 97 Communications) के शेयर प्राइस में सुधार आया है।
08:51 PM Feb 26, 2024 IST | Amit Kasana
vijay shekhar sharma
Advertisement

Paytm vijay shekhar sharma resign: पेटीएम पेमेंट बैंक के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। Paytm ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि विजय शेखर शर्मा ने सोमवार को paytm payments bank के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement

आज दिन में शेयर प्राइस में उछाल

जानकारी के अनुसार कंपनी अब बोर्ड का पुनर्गठन करेगी। बता दें इससे पहले आज दिन में पेटीएम (One 97 Communications) के शेयर प्राइस में सुधार आया है। पेटीएम के शेयर में 5 फीसदी का उछाल देखा गया। कंपनी का शेयर 427.95 रुपए पर क्लोज हुआ है।

15 मार्च तक है राहत

Advertisement

बता दें कि आरबीआई ने 31 जनवरी को पेटीएम पेमेंट बैंक पर रोक का आदेश जारी किया था। यह निर्देश 29 फरवरी से लागू होना था। लेकिन इस बीच आरबीआई ने अपने नए आदेश में रोक को 15 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया। दरअसल, कंपनी द्वारा पेटीएम पेमेंट बैंक में गड़बड़ी पाई गई थी। 15 मार्च के बाद पेटीएम ग्राहक खातों और वॉलेट में क्रेडिट स्वीकार नहीं कर सकता है।

चार बैंकों से बातचीत

इससे पहले सूचना आई थी कि पेटीएम अपनी UPI ट्रांसजेक्शन जारी रखने के लिए एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, यस बैंक और एसबीआई बैंक से हाथ मिला सकता है। बीते दिनों आरबीआई ने नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया को कहा था कि पेटीएम के ग्राहकों को नए बैंकों में ट्रांसफर किया जाए। आरबीआई की सलाह थी कि जब तक यह काम खत्म नहीं होता है तब तक पेटीएम पर नए कस्टमर नहीं जोड़े जा सकते। आरबीआई ने स्पष्ट किया था कि पेटीएम क्यूआर कोड यूज करने वाले विक्रेता किसी भी बैंक और एक या एक से अधिक बैंकों के साथ सेटलमेंट अकाउंट खोल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: PayTm FASTag की जगह यूज कर सकते हैं यह 5 ऑप्शन

ये भी पढ़ें: Paytm को झटका और UPI यूजर्स के लिए गुड न्यूज, रिजर्व बैंक ने NPCI के लिए जारी की एडवाइजरी

Advertisement
Tags :
paytm payment bankVijay Shekhar Sharma
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement