Vistara से ट्रैवल करने वालों के लिए जरूरी सूचना, 12 नवंबर तक बुक नहीं कर पाएंगे टिकट

Vistara-Air India merger: विस्तारा और एयर इंडिया के बीच विलय (Merger) को अंतिम रूप 12 नवंबर को दिया जा सकता है। फिलहाल विस्तारा विमान एयर इंडिया ब्रांड के तहत संचालित किए जाएंगे, जिसकी वजह से यात्री इसके टिकट बुक नहीं कर पाएंगे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Vistara-Air India merger: विस्तारा एयरलाइन और एयर इंडिया के बीच लंबे समय से मर्जर प्रोसेस चल रहा है। इसको अंतिम रूप 12 नवंबर तक दिए जाने की संभावना है। विस्तारा एयरलाइन अपने ब्रांड के तहत 11 नवंबर को आखिरी उड़ान भरेगी। इसमें यात्री 3 सितंबर 2024 से 12 नवंबर 2024 तक किसी भी फ्लाइट का टिकट बुक नहीं कर पाएंगे। इस दौरान विस्तारा की एयर इंडिया के तहत संचालित किए जाएंगे।

सिंगापुर एयरलाइंस ने जानकारी दी कि दोनों एयरलाइंस के मर्जर के लिए सिंगापुर एयरलाइंस को FDI के लिए भारत सरकार ने मंजूरी दे दी है। हालांकि विस्तारा का संचालन 11 नवंबर 2024 तक सामान्य उड़ानों के लिए जारी रखेगा।

एयर इंडिया करेगी रिडायरेक्ट

3 सितंबर 2024 से ग्राहक 12 नवंबर 2024 या उसके बाद के लिए विस्तारा की उड़ानें बुक नहीं कर पाएंगे। इन मार्गों के लिए बुकिंग एयर इंडिया की वेबसाइट पर रिडायरेक्ट की जाएंगी। विस्तारा के सीईओ विनोद कन्नन ने कहा कि इस विलय से ग्राहकों को अधिक विकल्प और बेहतर यात्रा का अनुभव मिलेगा। उन्होंने कहा कि 'ये सिर्फ विलय के बारे में नहीं है बल्कि ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा प्रदान करने के लिए मूल्यों के बारे में है।'

ये भी पढ़ें... पायलटों को धमकाया, बंधुआ मजदूरों जैसा व्यवहार; Vistara से नाराज यूनियनों की अंजाम भुगतने की धमकी

इस बीच एयर इंडिया के सीईओ कैंपबेल विल्सन ने कहा कि 'हमारी टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम कर रही हैं कि बदलाव सुचारू हो और हमारे ग्राहकों को सेवा में कोई परेशानी न हो।'


भारत सरकार से मंजूरी के साथ सिंगापुर एयरलाइंस नव विस्तारित एयर इंडिया में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर लेगी। इसका स्वामित्व टाटा समूह के पास है। विस्तारा की बात की जाए तो वर्तमान में ये टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के बीच 51:49 का संयुक्त उद्यम (Joint Venture) है। इस साल के अंत तक विलय को मजबूत करते हुए एयर इंडिया में एकीकृत (Integrated) किया जाएगा।

Open in App
Tags :