चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Vodafone-Idea FPO : आज से खुल गया इश्यू, जानें- निवेश करना फायदे का सौदा होगा या घाटे का?

Vodafone-Idea FPO : वोडाफोन-आइडिया कंपनी का FPO आज यानी गुरुवार से खुल गया है। निवेशक 22 अप्रैल तक इसमें निवेश कर सकेंगे। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करने का सोच रहे हैं तो वोडाफोन-आइडिया के इस FPO में निवेश कर सकते हैं। हालांकि इसमें निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जरूरी सलाह जरूर ले लें। जानें, Vodafone-Idea के इस FPO में निवेश करना कितना सही होगा:
09:42 AM Apr 18, 2024 IST | Rajesh Bharti
कंपनी के FPO में निवेश से पहले एक्सपर्ट राय जरूर ले लें
Advertisement

Vodafone-Idea FPO : नकदी के संकट से जूझ रही Vodafone-Idea कंपनी FPO के जरिए 18 हजार करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी का FPO आज से खुल गया है और निवेशक इसके शेयर खरीद सकते हैं। शेयरों का अलॉटमेंट 23 अप्रैल को होगा। जिन्हें शेयर नहीं मिलेंगे उनकी रकम अकाउंट में 24 अप्रैल को वापस कर दी जाएगी। शेयरों की लिस्टिंग 25 अप्रैल को होगी। कंपनी ने एक शेयर का प्राइस बैंड 10 से 11 रुपये रखा है और एक लॉट में 1298 शेयर हैं। इस कंपनी में सरकार की 32 फिसदी हिस्सेदारी है। अब बात आती है कि Vodafone-Idea के FPO में रकम इन्वेस्ट करनी चाहिए या नहीं।

Advertisement

एंकर निवेशकों ने दिखाई रुचि

Vodafone-Idea के FPO में एंकर निवेशकों ने काफी रुचि दिखाई। कंपनी ने एंकर निवेशकों के लिए 5,400 करोड़ रुपये के 491 शेयरों की पेशकश की थी। इसके लिए 16 अप्रैल को बोली लगाई गई थी। उसी दिन एंकर निवेशकों का पूरा हिस्सा सबस्क्राइब हो गया। इसमें 74 एंकर निवेशकों ने पैसे लगाए हैं। जिन एंकर इन्वेस्टर्स ने पैसे लगाए हैं उनमें अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, मॉर्गन स्टेनली इन्वेस्टमेंट फंड्स, जीक्यूजी पार्टनर्स आदि शामिल हैं।

कर्ज में है कंपनी

कंपनी के FPO में निवेश से पहले एक्सपर्ट राय जरूर लें

कंपनी यहां लगाएगी FPO से मिली रकम

निवेश न करने का कारण

निवेश करने का कारण

यह भी पढ़ें : शेयर मार्केट की ये 5 टिप्स कर देंगी मालामाल, आज ही शुरू कर दें इन पर अमल करना

Advertisement

यह है कंपनी के शेयरों की स्थिति

गुरुवार को सुबह वोडाफोन-आइडिया का शेयर 1.16 फीसदी की बढ़त के साथ 13.10 रुपये पर खुला। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में उतार-चढ़ाव रहा है। हालांकि अगर एक साल के आंकड़े की बात करें तो कंपनी ने 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। यानी एक साल में ही निवेशकों की रकम दोगुनी हो गई है।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें।

Advertisement
Tags :
FPOShare Marketvodafone idea
Advertisement
Advertisement