होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

X Down: X डाउन होने से यूजर्स हुए परेशान, क्या आपको भी आ रही है ये समस्या?

X Down: अगर आपका X यानी ट्विटर नहीं चल रहा है तो आप परेशान न हों, क्योंकि गलती आपके इंटरनेट की नहीं है। दुनिया भर में सैकड़ों यूजर्स इस समस्या का सामना कर रहे हैं।
12:19 PM Apr 11, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Twitter X Down: आज सुबह से कई यूजर्स को X (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करने में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा रहा है। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम ने भी इसकी जानकारी दी है। अब तक दुनिया भर से सैकड़ों यूजर्स इस समस्या की रिपोर्ट कर चुके हैं। दरअसल ये समस्या लॉग इन के दौरान देखने को मिल रही है। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट के मुताबिक, वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन दोनों पर सुबह 10:50 के आसपास लॉग इन करने में समस्या देखने को मिली। हालांकि हमने भी इसकी टेस्टिंग अपने सिस्टम पर की लेकिन हमें ऐसी कोई समस्या देखने को नहीं मिली।

Advertisement

इन शहरों में आ रही है समस्या

आउटेज ट्रैकर्स के लाइव आउटेज मैप के अनुसार, यूजर्स को दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, कटक, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु जैसे कई शहरों में ये समस्या देखने को मिल रही है। डाउनडिटेक्टर के ग्लोबल पेज की जांच में पता चला है कि एक्स यूएस, यूके, ऑस्ट्रेलिया जैसे अन्य स्थानों पर ठीक काम कर रहा है।

Advertisement

आखिरी बार एक्स दिसंबर 2023 में डाउन हुआ था, जब प्लेटफ़ॉर्म दुनिया भर के यूजर्स के लिए डाउन हो गया था। वहीं अभी तक एक्स ने इसको लेकर कोई जवाब नहीं दिया कि X डाउन क्यों हुआ है। दूसरी तरफ एक्स के कॉम्पिटिटर मेटा को पिछले महीने आउटेज का सामना करना पड़ा था, क्योंकि इंस्टाग्राम दुनिया भर में डाउन हो गया था।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Twitter DownX Down
Advertisement
Advertisement