होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

YEIDA का एक और धमाकेदार ऑफर! पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 'चुनिए अपना खुद का घर'

YEIDA Housing Scheme 2024: डीडीए के बाद YEIDA ने सस्ते घर की एक स्कीम निकाली है। इस स्कीम में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बुकिंग की जा रही है। इसमें कैसे और कब तक अप्लाई कर सकते हैं पढ़िए सबकुछ।
09:05 AM Oct 12, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

YEIDA Housing Scheme 2024:  YEIDA ने एक नई हाउसिंग स्कीम निकाली है, जिसको Built-Up Housing Scheme- Choose Your Own House नाम दिया है। पहले आओ पहले पाओ की इस स्कीम में 31 मार्च 2025 तक अप्लाई कर सकते हैं। इस योजना में फ्लैट जिस सोसाइटी बने हैं उसमें कई सुविधाएं दी जा रही हैं। इस आवास योजना के तहत आवेदन मांगे गए हैं, लोगों ने इसमें काफी रुचि भी दिखाई। अगर आप भी किफायती दरों में फ्लैट लेना चाहते हैं तो इसमें अभी भी अप्लाई कर सकते हैं।

Advertisement

क्या है YEIDA की स्कीम?

यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) ने 19 सितंबर 2024 को 1200 से अधिक फ्लैटों के लिए योजना शुरू की है। यह योजना उन लोगों के लिए एक अवसर है जो अपने घर का सपना देखते हैं। YEIDA ने इस योजना का कोड BHS 10/ 2024 रखा है।

ये भी पढ़ें: YEIDA ने जारी की लॉटरी की लिस्ट, यहां देखें अपने प्लॉट की जानकारी

किफायती दरों में फ्लैट

शहरों में जमीन और घरों की बढ़ती कीमत को देखते हुए यह योजना शुरू की गई। यह योजना यमुना एक्सप्रेसवे के साथ एक रणनीतिक स्थान पर फ्लैटों की पेशकश करते हुए किफायती आवास और आधुनिक सुविधाओं के बीच संतुलन बनाए रखने पर केंद्रित है। आवास योजना के तहत फ्लैट बुक करना चाहते हैं तो उसके लिए रजिस्ट्रेशन के 600 रुपये जमा करने होंगे। ये सभी फ्लैट पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर दिए जा रहे हैं।

Advertisement

कितनी है फ्लैटों की कीमत?

सेक्टर 22 डी में प्राधिकरण ने 29.76 वर्ग मीटर 1 BHK, 54.75 वर्गमीटर के 1 BHK चार मंजिला व 99.86 वर्ग मीटर के 2 BHK के 16 मंजिला फ्लैट बनाए गए हैं। इन फ्लैटों की कीमत अलग-अलग रखी गई है। सितंबर से इसमें आवेदन किए जा रहे हैं। 1 बीएचके ग्राउंड फ्लोर 23.37 लाख, पहला, दूसरा और तीसरा फ्लोर 20.72 लाख रुपये। वहीं, 36.97 वर्ग मीटर वाले 1 BHK की कीमत 33.05 लाख और पहला, दूसरा और तीसरा फ्लोर 33.05 लाख में दिया जा रहा है। 2 BHK की बात करें तो 64.72 वर्ग मीटर वाले ग्राउंड फ्लोर के फ्लैट की कीमत 45.09 लाख रुपये है। पहला, दूसरा और तीसरा फ्लोर भी 45.09 लाख रुपये में ही दिया जा रहा है। आखिरी तारीख खत्म होने से पहले आप भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं।

क्या मिलेंगी सुविधाएं?

योजना के तहत कार पार्किंग का भी ऑप्शन मिल रहा है। जिसमें आवेदन करने का विकल्प है, लेकिन  इसके लिए  1,00,000/- रुपये का अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा। इसके अलावा YEIDA तारीख से 2 साल तक कॉम्प्लेक्स का रखरखाव करेगा। अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन बनाकर कॉम्प्लेक्स का रखरखाव किया जाएगा। हर आवंटी को एसोसिएशन का हिस्सा बनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: खत्म हुआ इंतजार! YEIDA Plot Scheme का निकला ड्रा, जानें किसकी लगी लॉटरी?

Open in App
Advertisement
Tags :
new housing schemeYEIDA
Advertisement
Advertisement