खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CG: धमतरी में 150 बुजुर्ग महिलाओं ने मनाया जन्मदिन, मस्ती करते हुए जवानों को छोड़ा पीछे

150 Grandmothers Celebrated Birthday Together: छत्तीसगढ़ के धमतरी में 150 बुजुर्ग महिलाओं का जन्मदिन मनाया गया। इन सभी ने एक साथ मिलकर केक काटा और खूब इंजॉय किया।
06:46 PM May 15, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

150 Grandmothers Celebrated Birthday Together: आपने कई बार लोगों ये कहते सुना होगा कि अब बुढ़ापे में लोगों को किसी चीज का शोक नहीं होता है। वहीं अगर किसी बूढ़े इंसान को कोई शौक हो भी तो वो लोग उसे खुलकर जाहिर नहीं कर पाते हैं। लेकिन कई बार बुजुर्ग लोग कुछ ऐसा कर जाते हैं, जो बाकी लोगों को जिंदगी जीने का सलीका सीखा जाती है। ऐसा ही कुछ छत्तीसगढ़ के धमतरी की बुजुर्ग महिलाओं ने कर दिखाया है। यहां मंगलवार की शाम को कुछ बुजुर्ग महिलाओं का जन्मदिन मनाया गया। इस बर्थडे पार्टी में कुल 150 बुजुर्ग दादियां शामिल हुई। इन सभी ने मिलकर केक काटा और खूब इंजॉय किया।

Advertisement

70 से 108 साल तक की महिलाओं काटा केक

दरअसल धमतरी में सिंध शक्ति महिला संगठन द्वारा क्षेत्र की 70 से 108 साल तक की उम्र की बुजुर्ग महिलाओं का अनोखे अंदाज में जन्मदिन मनाया गया। इसी के साथ संगठन ने महिला सशक्तिकरण की अनोखी मिसाल पेश की है। इस अनोखे बर्थडे सेलिब्रेशन को दादी मां की पिकनिक का नाम दिया गया। इस कार्यक्रम में बुजुर्ग दादियों के लिए डांस, खेल और गिफ्ट की व्यवस्था भी की गई थी।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्यों में बढ़ी CM विष्णुदेव साय का लोकप्रियता, साफ छवि से जीता लोगों का मन

Advertisement

बुजुर्गों की खुशियों रखें ध्यान

इस कार्यक्रम का उद्देश्य था कि आज के युग में लोग अपने बड़े बुजुर्गों की खुशी पर भी ध्यान, जो वो करना भूल गए हैं। इसके जरिए उन्होंने लोगों को मेसेज दिया कि वह अपने घर के बुजुर्गों पर ध्यान दे और खुशियों का खयाल रखे। ये सारी बाते वृद्धावस्था में उनका हौसला बढ़ाता है। कई बुजुर्गों को अपना जन्मदिन भी याद नहीं रहता है इस वजह से यह आयोजन किया गया है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement