whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दौड़ेंगी 240 E-Bus, प्रदेश के इन शहरों में मिलेगी सुविधा

240 E-Bus will run on Chhattisgarh Roads: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर भारत सरकार की तरफ से छत्तीसगढ़ को 240 ई-बसें मिलीं है, जिनकी सर्विस जल्द ही शुरू की जाएगी।
11:47 AM Sep 16, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दौड़ेंगी 240 e bus  प्रदेश के इन शहरों में मिलेगी सुविधा

240 E-Bus will run on Chhattisgarh Roads: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के विकास के लिए लगातार नए-नए अयाम तलाश कर रहे हैं। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश के लोगों को बेहतर सरकारी सुविधाएं देने कोशिश की जा रही है। इसी के तहत राज्य में ई-बसों की सर्विस शुरू की जा रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर भारत सरकार की तरफ से छत्तीसगढ़ को 240 ई-बसें मिलीं है, जिनकी सर्विस जल्द ही शुरू की जाएगी।

Advertisement

छत्तीसगढ़ को मिली 240 ई-बसें

जानकारी के अनुसार, इन ई-बसों का संचालन राजधानी रायपुर समेत बिलासपुर, कोरबा और दुर्ग-भिलाई में किया जाएगा। प्रदेश के शहरी इलाकों में मंस सार्वजनिक परिवहन के ढांचे को दुरुस्त करने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से पीएम ई-बस सेवा योजना शुरू की गई है। छत्तीसगढ़ सरकार की नगरीय प्रशासन और विकास विभाग तरफ से भेजे गए प्रस्ताव पर भारत सरकार ने मुहर लगाते हुए हुए 240 ई-बसों को मंजूरी दी। इसमें 100 बसें रायपुर के लिए, 50-50 बसें कोरबा और दुर्ग-भिलाई के लिए और 40 बसें कोरबा के लिए शामिल है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर सामने आया छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय का रिएक्शन, कही ये बड़ी बात

नागरिकों को मिलेगा सुविधा का लाभ

इस बात की जानकारी प्रदेश के डिप्टी सीएम और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरुण साव ने दी है। उन्होंने बताया कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट सर्विस की इस अभिनव योजना में केंद्र सरकार की तरफ से शहरों को बसों की खरीद और उन्हें चलाने के लिए वित्तीय सहायता देगी। इसका एक बड़ा हिस्सा शहरों में बस डिपो जैसे इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए खर्च किया जाएगा। इससे नागरिकों को आरामदायक आवागमन की सुविधा का लाभ मिलेगा।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो