खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chhattisgarh: 5 दिनों से अस्पताल में नहीं थी बिजली, टॉर्च जलाकर डॉक्टरों को करना पड़ा इलाज

04:01 PM Oct 01, 2023 IST | Shailendra Pandey
Advertisement

बस्तर: छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों को घायल मरीजों का इलाज फोन की फ्लैशलाइट से करना पड़ा, क्योंकि शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगने से इमारत में बीते पांच दिनों से बिजली नहीं है।

Advertisement

अस्पताल में नहीं थी बिजली

बता दें कि किलेपाल में शुक्रवार शाम ट्रक और बस की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए थे। घायलों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन पहुंचने पर पता चला कि वहां बिजली ही नहीं है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर थी और उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिमारापाल मेडिकल कॉलेज भेजना पड़ा। अस्पताल की एम्बुलेंस भी बुलाने के बावजूद घटना स्थल पर नहीं पहुंची थी और घायलों को अस्पताल के पास रहने वाले चित्रकोट विधायक राजमन बेंजामिन और बास्तानार गांव के तहसीलदार के वाहनों में हॉस्पिटल ले जाया गया था।

यह भी पढ़ें-अमृत मिशन योजना का दूसरा चरण; 500 करोड़ की मिली मंजूरी, बनेंगे 150 से ज्यादा तालाब

परिजनों ने कार्रवाई की मांग की

हादसे में घायल यात्रियों के परिजनों ने इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। स्थानीय ग्रामीणों ने भी परिजनों का समर्थन किया और कहा कि पूरे बास्तानार ब्लॉक में यह एकमात्र बड़ा हॉस्पिटल है, जिस पर क्षेत्र के सभी ग्रामीण निर्भर हैं।

Advertisement

इस मामले को लेकर विधायक राजमन बेंजामिन ने कहा कि उन्होंने बिजली विभाग को वैकल्पिक व्यवस्था करने और अस्पताल में सभी समस्याओं को तुरंत ठीक करने का निर्देश दिया है। इस मामले को लेकर पूछे जाने पर पीडब्ल्यूडी के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी अजय कुमार टेम्बर्न ने दावा किया कि शॉर्ट सर्किट की घटना के तुरंत बाद इमारत में शुरुआती मरम्मत कर दी गई थी।

(casefoundation.org)

Advertisement
Tags :
Bastar Hospital NewsBastar NewsChhattisgarh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement