चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'बिलासपुर में कांग्रेस को एक और झटका'...BJP में शामिल हुए लोकसभा चुनाव संयोजक संतोष कौशिक

Bilaspur Lok Sabha Seat: छत्तीसगढ़ में लगातार कांग्रेस का साथ उसके बड़े नेता छोड़ रहे हैं। सीएम विष्णुदेव साय की मौजूदगी में कई नेताओं ने भाजपा में शामिल होने की घोषणा की है। कांग्रेस को बड़े नेताओं के भाजपा में जाने के चलते काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है। लगातार भाजपा की ओर से उसमें सेंध लगाई जा रही है।
02:58 PM Apr 19, 2024 IST | News24 हिंदी
भाजपा नेताओं के साथ सीएम विष्णुदेव साय।
Advertisement

(अभिषेक सेमर, तखतपुर)

Advertisement

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: बिलासपुर में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कांग्रेस नेता एवं बिलासपुर लोकसभा चुनाव संयोजक संतोष कौशिक को भाजपा शामिल करवाया है। तखतपुर के विधायक धर्मजीत सिंह की अगुआई में संतोष कौशिक, तखतपुर जनपद पंचायत अध्यक्ष राजेश्वरी जुगल कौशिक, जनपद उपाध्यक्ष दिव्या नितेश मिश्रा ने भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया है।

वहीं, पूर्व जनपद अध्यक्ष दिनेश कौशिक, जनपद सदस्य रवि सोनी, पूर्व जनपद सदस्य राकेश तिवारी समेत कई कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हुए हैं। संतोष कौशिक तीन बार तखतपुर विधानसभा सीट से लड़ चुके हैं। 2008, 2013 में बसपा से और 2018 में जेसीसीजे से किस्मत आजमा चुके हैं। कौशिक को कुर्मी समाज के वर्चस्वधारी नेता के तौर पर जाना जाता है।

Advertisement

कांग्रेस ने पिछले दिनों सौंपी थी जिम्मेदारी

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एआईसीसी के सदस्य विष्णु यादव भी पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। उनके साथ कई साथी भी कांग्रेस में गए थे। इसके अलावा रायपुर में पार्टी के दूसरे नेताओं में भी असंतोष देखा जा रहा है। कौशिक को कांग्रेस संगठन ने पिछले दिनों ही लोकसभा चुनाव के प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी थी। लेकिन अब वे भाजपा में आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें:Bastar Lok Sabha Election: 300 कंपनी..60,000 जवान तैनात, देश की सबसे संवेदनशील सीट पर चुनाव आज

संतोष कौशिक के बारे में पहले से ही कयास लग रहे थे। पिछले दिनों तखतपुर में आयोजित कांग्रेस की रैली में वे नहीं आए थे। माना जा रहा था कि वे बीजेपी में शामिल होंगे। विधानसभा चुनाव के दौरान उनका टिकट कट गया था। जिसके बाद से वे नाराज चल रहे थे। उनका भाजपा में जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Advertisement
Tags :
chhattisgarh lok sabha election
Advertisement
Advertisement