खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CGBSE 12th Board Exam: छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षाएं शुरू, CM विष्णु देव साय ने दी परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं

CGBSE 12th Board Exam 2024: मुख्यमंत्री विष्णुदेव राय ने राज्य के बोर्ड परीक्षार्थियों को एग्जाम के लिए शुभकामनाएं दी और परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कुछ खास टिप्स में बताएं।
11:05 AM Mar 01, 2024 IST | Pooja Mishra
CGBSE 12th Board Exam 2024
Advertisement

CGBSE 12th Board Exam 2024: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार (1 मार्च) से कक्षा 12वीं के बोर्ड परीक्षा शुरू हो चुकी है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) 2024 के 12वीं के बोर्ड एग्जाम का पहला पेपर हिंदी का है, आज सुबह 9.15 मिनट से परीक्षा शुरू हो गई है। परीक्षा की समय सीमा 3 घंटे है, छात्रों का पेपर सुबह 9 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक चलेगा। ऐसे में मुख्यमंत्री विष्णुदेव राय ने राज्य के बोर्ड परीक्षार्थियों को 'ऑल द बेस्ट' कहते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ ही सीएम साय ने सभी परीक्षार्थियों को एग्जाम में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कुछ खास टिप्स में बताएं हैं।

Advertisement

सीएम साय का विद्यार्थियों को संदेश 

सीएम विष्णुदेव साय ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि प्रदेश के सभी छात्रों ने परीक्षा के लिए काफी अच्छी तैयारी की होगी, जिसका फल भी परीक्षा में अच्छा ही आएगा। इसके साथ सीएम साय ने छात्रों को भय और तनाव मुक्त होकर परीक्षा में प्रदर्शन करने के लिए कहा है, साथ ही भय और तनाव मुक्त होकर पेपर देने के लिए कहा है। इसके साथ ही सीएम साय ने बच्चों को पीएम मोदी के उन टिप्स को अपनाने के लिए कहा है, प्रधानमंत्री मोदी ने 'परीक्षा पे चर्चा' के दौरान दिए है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू, मुफ्त बिजली के साथ मिलेगी सब्सिडी

Advertisement

विद्यार्थियों को सीएम साय की सलाह 

सीएम साय ने कहा कि छात्रों की मेहनत और उनकी तैयारी का परिणाम पहले ही निर्धारित होता है। वैसे भी स्कूल की परीक्षाएं जीवन को एक मोड़ देने के काम आती हैं, लेकिन यह जीवन की सफलता का अंतिम पड़ाव नहीं है। पढ़ाई आपके जीवन को आगे बढ़ने के रास्ता खोलती है। राज्य सरकार द्वारा बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए एक बड़ा फैसला लिया गया है। इस फैसले के अनुसार एक शैक्षणिक सत्र में 2 बार बोर्ड की परीक्षाएं करवाई जाएंगी। इन दोनों ही बोर्ड एग्जाम में विद्यार्थियों को जिसमें ज्यादा मार्क्स मिलेंगे उसके आधार पर परीक्षा परिणाम तैयार किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
12th Board ExamChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement