चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CGBSE Result 2024: छोटे से गांव की 2 बेटियों ने 10वीं के टॉप 10 में बनाई जगह, MBBS कर बनना चाहती हैं सर्जन

CGBSE Result 2024 Village Topper Girls Want Be Surgeons: छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं के टॉप जगह बनाने वाली वर्षा साहू और गामिनी कुमारी कंवर MBBS की पढ़ाई करके डॉक्टर और सर्जन बनना चाहती हैं।
07:16 PM May 09, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CGBSE Result 2024 Village Topper Girls Want Be Surgeons: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 9 मई को कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए है। इसमें कांकेर जिले की वर्षा साहू ने 97.3% अंक के साथ 10वीं के टॉप 10 में 9वां स्थान हासिल किया है। वहीं कोरबा जिले की गामिनी कुमारी कंवर ने 10वीं के टॉप 10 में 5वां स्थान हासिल किया है। छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं के टॉप 10 जगह बनाने वाली ये दोनों छात्राएं भविष्य में पढ़-लिख कर डॉक्टर बनना चाहती हैं और क्षेत्र के लोगों की सेवा करना चाहती हैं।

Advertisement

डॉक्टर बनना चाहती हैं वर्षा 

वर्षा साहू कांकेर जिले के चारामा ब्लॉक के छोटे से गांव कोटतरा की रहने वाली है। वर्षा अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने शिक्षकों और हॉस्टल की वार्डन को देती हैं। वर्षा ने बताया कि वह डॉक्टर बनना चाहती है और अपने क्षेत्र के लोगो की सेवा करना चाहती है। वर्षा का एक छोटा भाई भी है, जिसे खूब पढ़ा लिखकर आगे बढ़ाना चाहती है।

यह भी पढ़ें: CG Board Result से पहले CM साय का छात्रों के नाम खास संदेश, बोले- अभिभावक की तरह खड़े हैं हम

Advertisement

सर्जन बनने का है सपना

10वीं के टॉप 10 में 5वां स्थान हासिल करने वाली गामिनी कुमारी कंवर ने कहा कि यह तो सिर्फ एक शुरुआत है, अगर वो अपना सपना पूरा कर पाईं, तो उनका जीवन सफल हो जाएगा। गामिनी कुमारी कंवर बताया कि वह MBBS की पढ़ाई करके डॉक्टर बनना चाहती हैं। उनका सपना है कि वह एक सर्जन डॉक्टर बने। गामिनी कुमारी कंवर ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। गामिनी ने बताया कि उनके पिता एक कोयला कंपनी में काम करते हैं। वहीं उनका पूरा परिवार किसानी करता है।

Advertisement
Tags :
10th 12th chhattisgarh board
Advertisement
Advertisement