चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ के दो मतदान केंद्रों में पड़े महज 14 वोट, दिखी नक्सलियों की दहशत

Chattisgarh Kanker Lok Sabha Seat 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान भी खत्म होने वाला है। मगर छत्तीसगढ़ के कांकेर में लोगों का वोट प्रतिशत हैरान करने वाला है। नक्सलियों के डर से लोग घरों से बाहर नहीं निकले हैं और दो मतदान केंद्रों पर सुबह से सिर्फ 14 वोट ही पड़े हैं।
07:56 PM Apr 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Chattisgarh Kanker Lok Sabha Seat 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर समूचे देश में उत्साह है। देश के 13 राज्यों में 89 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। मगर छत्तीसगढ़ की स्थिति काफी खराब है। दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान हो रहे हैं। इस सीटों में राजंदगांव, महासमुंद और कांकेर सीट का नाम शामिल है।

Advertisement

कांकेर में कम हुई वोटिंग

छत्तीसगढ़ के कई इलाके रेड कॉरिडोर का हिस्सा हैं, जहां नक्सलियों का दबदबा है। ऐसे में नक्सलियों के डर वश कई लोग मतदान देने के लिए घरों से बाहर नहीं निकले हैं। यहीं वजह है कि कांकेर सीट पर मतदान प्रतिशत काफी कम है। कांकेर के पंखाजुर में स्थित दो मतदान केंद्रों आल्दण्ड और सितम में सन्नाटा पसरा हुआ है। दोनों मतदान केंद्रों पर सुबह से सिर्फ 14 लोगों ने ही वोट डाला हैं।

Advertisement

29 नक्सलियों का हुआ था इनकाउंटर

बता दें कि लोकसभा चुनाव शुरू होने के कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने यहां 29 नक्सलियों को ढेर किया था। 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग थी। हालांकि नक्सली हमेशा से मतदान का विरोध करते आए हैं। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ की नक्सल प्रभावी सीट बस्तर में 19 अप्रैल को ही मतदान करवाया गया था। हालांकि बस्तर में वोटिंग से पहले 16 अप्रैल को कांकेर के छोटेबेटिया इलाके में पुलिस ने 29 नक्सलियों का इनकाउंटर कर दिया था। मगर इसके बावजूद कांकेर के लोगों को नक्सलियों का डर सता रहा है और लोग मतदान देने के लिए भी घरों से बाहर नहीं निकले हैं।

छत्तीसगढ़ की बाकी सीटों पर चुनाव

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों पर पहले तीन चरणों में चुनाव तय किए गए थे। पहले चरण में सिर्फ बस्तर सीट पर चुनाव हुआ तो आज यानी 26 अप्रैल को तीन सीटों पर मतदान हो रहे हैं। बाकी 7 सीटों पर तीसरे चरण में यानी 7 मई को वोटिंग होगी।

Advertisement
Tags :
chattisgarh election datelok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement