खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CG: नवगठित नगर पालिकाओं में 'मोर संगवारी योजना' का विस्तार, घर बैठे मिलेगा 27 सेवाओं का लाभ

Chhattisgarh 'More Sangwari Yojana': छत्तीसगढ़ के 4 नवगठित नगर पालिकाओं में मंदिर हसौद, बांकी मोंगरा, लोरमी और पंडरिया में 'मोर संगवारी योजना' का विस्तार किया जाएगा।
02:30 PM Jul 29, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh 'More Sangwari Yojana': छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार द्वारा का प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम किया जा रहा है। साय सरकार राज्य में नगर पालिकाओं के विकास के लिए 'मोर संगवारी योजना' की शुरुआत की है। कुछ समय पहले ही प्रदेश में 4 नई नगर पालिका बनाई गई थीं। अब इन नई नगर पालिका को 'मोर संगवारी योजना' का लाभ मिलेगा और इनका विस्तार किया जाएगा। इस बात की जानकारी खुद प्रदेश के डिप्टी सीएम और नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री अरुण साव ने दी है।

Advertisement

नवगठित नगर पालिकाओं में 'मोर संगवारी' का विस्तार

मंत्री अरुण साव ने बताया कि आज (29 जुलाई 2024) को राज्य की 4 नवगठित नगर पालिकाओं में मंदिर हसौद, बांकी मोंगरा, लोरमी और पंडरिया में 'मोर संगवारी योजना' का विस्तार करेंगे। इसके लिए लोरमी में मानस मंच का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम अरुण साव चारों नई नगर पालिकाओं में योजना का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान डिप्टी सीएम यहां शहरी नागरिकों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए 'मोर संगवारी' अपांइटमेंट मोबाइल एप भी लॉन्च करने वाले हैं। इस एप के जरिए लोग तत्काल अपांइटमेंट ले सकते हैं। इससे नागरिक सरकारी दफ्तर द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं पर मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री साय ने की मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात, किसानों सहित इन मुद्दों पर की चर्चा

Advertisement

घर बैठे मिलेगा 27 सेवाओं का लाभ

वहीं राज्य शहरी विकास अभिकरण (SUDA) के CEO शशांक पाण्डेय ने बताया कि आम लोगों तक सरकारी सेवाओं का लाभ आसानी से पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ में 'मोर संगवारी योजना' चलाई जा रही है। इस योजना में 27 तरह की सेवाएं नागरिकों को बिना किसी व्यवधान और कार्यालय जाए बिना मिलेगी। जैसे सरकारी दस्तावेज बनवाने के काम के लिए अब लोगों को सरकारी दफ्तर नहीं जाना पड़ेगा। वह घर बैठे इन सभी कामों को असानी से कर सकते हैं। फिलहाल यह सेवा प्रदेश के सभी 14 नगर निगमों, 44 नगर पालिकाओं और 2 नगर पंचायतों के अंबागढ़ चौकी और गौरेला में चलाई की जा रही है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement