होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'अगर अभी सचेत नहीं हुए तो भू-जल भी प्रदूषित हो जाएगा', कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष

Chhattisgarh Jal Jagar Maha Utsav: छत्तीसगढ़ के जल जगार महा उत्सव के समापन समारोह में राज्य के विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह और डिप्टी सीएम अरुण साव शामिल हुए।
10:43 AM Oct 07, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Jal Jagar Maha Utsav: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ प्रर्यावरण को भी सुरक्षित रखने का काम भी कर रही है। इसी के तहत धमतरी जिले के गंगरेल बांध के किनारे 2 दिवसीय जल जगार महा उत्सव और अंतरराष्ट्रीय जल सम्मेलन आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन के समापन कार्यक्रम में राज्य के विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह और डिप्टी सीएम अरुण साव शामिल हुए। जल जगार महा उत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अगर जल संरक्षण को लेकर अभी सचेत नहीं हुए, तो बहुत जल्द हमारा भू-जल भी प्रदूषित हो जाएगा।

Advertisement

डॉ. रमन सिंह का संबोधन

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि पानी की एक-एक बूंद को बचाने के लिए इस जल जगार महा उत्सव का आयोजन किया गया है। इस सम्मेलन में चार देशों के प्रतिनिधि और देश के प्रसिद्ध पर्यावरणविदों, जल संरक्षक शामिल है, जो विभिन्न कार्यक्रमों और गतिविधियों के साथ जल सरक्षण के बारे में बता रहे हैं। उन्होंने आगे लोगों से कहा कि इन गतिविधियों में जिला समेत पूरे राज्य के नागरिकों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अगर पर्यावरण के प्रति हम अभी सचेत नहीं होंगे तो हमारा भू-जल भी प्रदूषित हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बनी इस टेक्नोलॉजी को विदेशी मेहमानों ने किया सलाम, CM विष्णुदेव साय ने भी की तारीफ

Advertisement

जल संकट से निपटने का एकमात्र उपाय

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश के डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि पूरी दुनिया में जल संकट से निपटने का एकमात्र उपाय जल संचय और जल संरक्षण ही है। इसके लिए आज पूरी दुनिया में जल संरक्षण को लेकर चर्चा की जा रही और जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन इसके लिए अब आम लोगों को भी आगे आना होगा। तभी हम अपनी जल धरोहरों को बेहतर ढंग से संरक्षित कर पाएंगे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
Advertisement
Advertisement