खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ में अवैध प्लॉटिंग के खिलाफ सख्त हुई निगम, 6 खिलाफ FIR, 144 के लिए नोटिस जारी

Chhattisgarh Bilaspur Strict Action on Illegal Plotting: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में अवैध प्लॉटिंग के लिए निगम विभाग की तरफ से 6 लोगों के खिलाफ सरकंडा थाने में FIR करवाई गई है। यह लोग जमीन घोटाले से जुड़े एक बड़े भू-माफिया के लिए कच्ची प्लॉटिंग कर रहे थे।
01:40 PM Mar 17, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अवैध प्लाटिंग पर सख्त कार्रवाई
Advertisement

Chhattisgarh Bilaspur Strict Action on Illegal Plotting: (वीरेंद्र गहवई) छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश में विकास करने के साथ-साथ राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए हुए है। हाल ही में बिलासपुर जिले में अवैध प्लॉटिंग के लिए निगम विभाग की तरफ से 6 लोगों के खिलाफ सरकंडा थाने में FIR करवाई गई है। यह मामला में लिंगियाडीह का है, यहां जमीन घोटाले से जुड़े एक बड़े भू-माफिया के लिए कच्ची प्लॉटिंग की जा रही थी, जिसके खिलाफ निगम ने सख्त कार्रवाई की शुरू कर दी। फिलहाल निगम के अधिकारी पकड़े गए इन 6 लोगों से पूछताछ कर रही हैं, हालांकि अभी तक इन लोगों ने भू-माफिया का नाम नहीं बताया है।

Advertisement

114 लोगों के खिलाफ नोटिस जारी 

छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय की सरकार बनने के बाद से निगम ने 114 किसानों और अवैध प्लॉटिंग करने वालों को नोटिस जारी करके कार्रवाई की है। निगम से मिली जानकारी के अनुसार, अवैध कच्ची प्लॉटिंग के सबसे ज्यादा मामले मोपका-चिल्हाटी से सामने आए हैं। जिन 6 लोगों के खिलाफ निगम ने FIR दर्ज करवाई है, वे 6 लोग भी मोपका और चिल्हाटी के ही शहर हैं। ये लोग शहर के एक बड़े भू-माफिया के लिए प्लॉटिंग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में आज साक्षरता संख्यात्मक परीक्षा, 2 लाख बच्चों समेत 170 कैदी भी एग्जाम में बैठे, जानें कितने सेंटर बने‌?

Advertisement

इन 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

निगम ने बताया कि पटवारी रिकॉर्ड में सारे दस्तावेज और सबूत प्रवीण कुमार देवांगन, मिथलेश जायसवाल, ललित देवांगन, भुवनेश्वर सिंगरौल, धीरज कुमार देवांगन और शैलेंद्र सिंह के नाम पर हैं। इसलिए निगम ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई कार्रवाई शुरू कर दी। निगम ने बताया कि मोपका-चिल्हाटी के अलावा वह अशोक नगर, बहतराई, मंगला, घुरू-अमेरी, कोनी और बिजौर अवैध प्लॉटिंग के मामले में भू-माफिया के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई है। फिलहाल निगम इन क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ सबूत और दस्तावेज जमा कर रही है।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement