खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रायपुर में 12वीं अंग्रेजी की परीक्षा 74 परीक्षा केन्द्रों पर सफलता पूर्वक संपन्न, अनुपस्थित रहे 159 छात्र

Chhattisgarh 10th-12th Board Exams: छत्तीसगढ़ में सोमवार को कक्षा 12वीं का अंग्रेजी पेपर था। रायपुर जिले के 74 परीक्षा केन्द्रों पर अंग्रेजी का पेपर अच्छे से पूरा हुआ। हालांकि, 8,402 परीक्षार्थियों में से 159 छात्र पेपर में अनुपस्थित रहें।
06:02 PM Mar 04, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ में12वीं की बोर्ड परीक्षा
Advertisement

Chhattisgarh 10th-12th Board Exams: छत्तीसगढ़ में इन दिनों 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम चल रहे हैं। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) पूरे राज्य में सेशन 2023-24 की बोर्ड परीक्षा करवाई जा रही हैं। सोमवार को कक्षा 12वीं का अंग्रेजी पेपर था। रायपुर जिले के निर्धारित 74 परीक्षा केन्द्रों पर सफलता पूर्वक अंग्रेजी का पेपर संपन्न हुआ, लेकिन इस दौरान 8,402 परीक्षार्थियों में से 159 छात्र पेपर में अनुपस्थित रहें। इस बात की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी रामललित पटेल ने दी।

Advertisement

एग्जाम सेंटर का औचक निरीक्षण

जिला शिक्षा अधिकारी रामललित पटेल ने बताया कि सूरजपुर विकासखंड के सरकारी बालक स्कूल के एग्जाम सेंटर का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्हें परीक्षा में से 159 छात्र अनुपस्थित मिले। बता दें कि हाल ही में प्रदेश के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम दे रहे बच्चों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और उन्हें परीक्षा में सफल होने का मूलमंत्र भी बताया। वित्त मंत्री ने बच्चों से कहा कि वे अपनी तैयारी पर भरोसा रखें, मन में शांति रखें और तनाव मुक्त होकर धैर्य के साथ अपनी परीक्षा दें।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय का किसानों के लिए बड़ा ऐलान, बताया कब मिलेंगे धान के पैसे?

Advertisement

परीक्षार्थियों के लिए फ्री हेल्पलाइन सर्विस

इसके अलावा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) की भी तरफ से बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए फ्री हेल्पलाइन शुरू की गई है। इस फ्री हेल्पलाइन नंबर 18002334363 के जरिए CGBSE छात्रों को परीक्षा जुड़े डर और तनाव को दूर करने का काम करती है। इस हेल्पलाइन नंबर पर बच्चों को मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सक, विषय विशेषज्ञ, मंडल के अधिकारी से परीक्षा के लिए पूरा सपोर्ट किया जाता है।

Advertisement
Tags :
Board examsChhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement