चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CGBSE Result 2024: रिजल्ट से पहले IAS अवनीश शरण ने शेयर की अपनी मार्कशीट, बोले- कुछ गलत करने से पहले ये देख लो

IAS Avnish Sharan Shared His 10th Result On X: छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा आज कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड रिजल्ट की घोषणा की जाने वाली है। ऐसे में परीक्षा परिणाम सामने आने से पहले IAS ऑफिसर और बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने सोशल मीडिया पर अपने 10वीं का रिजल्ट शेयर किया है।
12:29 PM May 09, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

IAS Avnish Sharan Shared His 10th Result On X:  छत्तीसगढ़ में आज कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड रिजल्ट घोषणा होने वाली है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 9 मई की दोपहर 12:30 बजे 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम की घोषणा करेंगे। छात्र छत्तीसगढ़ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट: cgbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ऐसे में इस बीच फेमस IAS ऑफिसर और बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने सोशल मीडिया पर अपने 10वीं का रिजल्ट शेयर किया है। उन्होंने कहा कि बच्चों से कहा कि अगर आपके नंबर (मार्क्स) कम आते हैं तो निराश होकर कोई गलत कदम उठाने से पहले मेरा 10वीं का रिजल्ट देख लें।

Advertisement

IAS अवनीश ने शेयर की अपनी मार्कशीट

बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने अपने अधिकारिक X हैंडल पर अपना 10वीं का रिजल्ट शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा कि आज छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के 10वीं और 12वीं का परिणाम आ रहा है। रिपोर्ट कार्ड में खराब मार्क्स को लेकर कुछ भी गलत स्टेप उठाने से पहले एक मेरे 10वीं का रिजल्ट देख लों। इसके आगे उन्होंने बताया कि वह 10वीं में थर्ड डिवीजन से पास हुए थे और उनका परसन्टेज 44.5% था। उन्हें गणित में 100 में से 31, संस्कृत में 100 में से 30, रसायन विज्ञान में 50 में से 18 और भौतिक विज्ञान में 50 में से 21 मार्क्स हासिल हुए थे। लेकिन इसके बाद भी उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा (UPSC) में दूसरे प्रयास के साथ पूरे देश में 77वां स्थान हासिल किया था।

यह भी पढ़ें: हैदराबाद में बिल्डिंग गिरने से छत्तीसगढ़ के 3 मजदूरों की मौत, CM साय ने जताया दुख

Advertisement

सीएम साय ने भी किया पोस्ट 

बता दें कि, बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी प्रदेश के छात्रों को परीक्षा परिणाम में खराब नंबर आने पर निराश होने के लिए मना किया है। साथ ही कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार हमेशा उनके साथ है।

Advertisement
Tags :
10th 12th chhattisgarh board
Advertisement
Advertisement