खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कैसा होगा छत्तीसगढ़ का अनुपूरक बजट? कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने दिया जवाब

Chhattisgarh Budget 2024-25: छत्तीसगढ़ विधानसभा में साय सरकार ने अपना पहला अनुपूरक ध्वनिमत से पारित किया। ऐसे में प्रदेश की कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया कि प्रदेश का अनुपूरक बजट कैसा होगा?
04:04 PM Jul 24, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Budget 2024-25: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार पूरे जोर-शोर से विकसित छत्तीसगढ़ के विजन को पूरा करने में लग गई है। साय सरकार का मानना है कि कोई भी देश या प्रदेश महिलाओं के सहयोग के बिना विकसित नहीं हो सकता। प्रदेश के विकास के लिए महिलाओं का सहयोग बहुत ही जरूरी है। प्रदेश की साय सरकार राज्य की महिलाओं को आर्थिक और मानसिक रूप से सशक्त बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। हाल ही में प्रदेश की कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया कि प्रदेश का अनुपूरक बजट महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा।

Advertisement

छत्तीसगढ़ विजन 2047 का बजट

राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में 23 जुलाई 2024 को साय सरकार ने अपना पहला अनुपूरक वॉइस वोट से पारित किया। सदन में वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने साल 2024-25 के लिए साय सरकार का पहला अनुपूरक बजट पेश किया है। इस बजट में महतारी वंदन योजना, पीएम जनमन योजना, खेल सुविधाओं, आंगनबाड़ी भवन, समेत अनेक योजनाओं और विकास कार्यों के लिए 7,329 करोड़ रुपये का प्रावधान रखा गया हैं। साय सरकार ने विकसित भारत और छत्तीसगढ़ विजन 2047 को ध्यान में रखते हुए प्रदेश का अनूपूरक बजट बनाया है।

यह भी पढ़ें: युवाओं के हाथ में होगी ‘रोजगार की छड़ी’, छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री ने बताया विकसित भारत 2047 का प्लान

Advertisement

महिलाएं बनेंगी आत्मनिर्भर

वहीं कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बजट सत्र के बारे में बात करते हुए कहा कि यह बजट महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा। इस बजट में महतारी वंदन योजना के लिए 4 हजार 900 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान किया गया है। इस बजट में गरीब, महिला, मिडिल क्लास, छोटे व्यापारियों समेत सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। इससे प्रदेश का चौमुखी विकास होगा।

Advertisement
Tags :
Chhattisgarh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement