whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ की स्व सहायता समूहों को जल्द मिलेगा 'रेडी टू ईट' का काम, बाल विकास मंत्री का ऐलान

Self employment For Women: कोरिया जिले के दौरे पर पहुंची छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बड़ा ऐलान किया है। आंगनबाड़ियों में सप्लाई होने वाले 'रेडी टू ईट' का काम जल्द महिलाओं को दिया जाएगा।
05:43 PM Aug 30, 2024 IST | Deepti Sharma
छत्तीसगढ़ की स्व सहायता समूहों को जल्द मिलेगा  रेडी टू ईट  का काम  बाल विकास मंत्री का ऐलान
chhattisgarh news

Self employment For Women: प्रदेश की साय सरकार लगातार विकास कार्यों में जुटी हुई है। प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर भी सरकार काफी काम कर रही है। इसी के तहत छत्तीसगढ़ के स्व सहायता समूह की महिलाओं को रेडी टू ईट का काम दिया जाएगा। महिला एवं बाल विकास मंत्री महिलाओं के स्वरोजगार के लिए यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में रेडी टू ईट की सप्लाई का राज्य कृषि बीज विकाश निगम को दे दिया गया था, जिसके कारण हजारों की संख्या में स्व सहायता समूह की महिलाएं स्वरोजगार का लाभ नहीं ले पाई थी।

दरअसल, महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े कोरिया के दौरे पर पहुंची हैं। जहां पर उन्होंने प्रदेश के स्व सहायता समूह की महिलाओं के स्वरोजगार लिए मंत्री का बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महिलाओं के हक के लिए लड़ाई लड़ी थी। जब डॉ. रमन सिंह की सरकार थी तब महिलाओं को रेडी टू ईट का काम दिया गया था। लेकिन कांग्रेस की सरकार ने महिलाओं से उनका रोजगार का लाभ नहीं मिल पाया था।

स्व सहायता समूह को मिलेगा रेडी टू ईट का काम

मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा की, भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा था, जैसे ही हमारी सरकार बनती है, तो फिर से स्व सहायता समूह की महिलाओं को रेडी टू ईट का काम देंगे। वहीं, अब इस विषय पर हमारी सरकार विचार कर रही है और बहुत जल्द रेडी टू ईट का काम सहायता समूह की महिलाओं को दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के अस्‍पतालों में सुरक्षा पर रहेगा खास फोकस, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने लिया बड़ा फैसला

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो