होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जानें सीएम विष्णुदेव साय कब करेंगे अगली कैबिनेट बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Chhattisgarh Cabinet Meeting: सीएम आवास में 19 सितंबर को जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। वहीं, 20 सितंबर को साय कैबिनेट की बैठक होनी है।
07:25 PM Sep 18, 2024 IST | Deepti Sharma
cm sai cabinet meeting
Advertisement

Chhattisgarh Cabinet Meeting: छत्‍तीसगढ़ के सीएम निवास में 19 सितंबर को जनदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सीएम विष्णुदेव साय जनदर्शन में लोगों से सीधे मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनेंगे और समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करेंगे।

Advertisement

कैबिनेट की बैठक के कई एजेंडे अभी साफ नहीं है, लेकिन अधिकारियों की मानें तो स्‍कूल शिक्षा विभाग के कुछ जरूरी विषयों पर बात हो सकती है। मंत्रालय में होने वाली इस बैठक के बाद निगम-मंडल में नियुक्ति की पहली लिस्ट जारी हो सकती है। निगम-मंडलों में नियुक्ति सीएम के विशेषाधिकार में आता है और यह कैबिनेट के एजेंडे में भी नहीं आता है। लेकिन बताया जाता है कि बैठक के दौरान इस पर अनौपचारिक चर्चा हो सकती है। जनदर्शन का आयोजन सुबह 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक किया जाएगा। वहीं 20 सितंबर को साय कैबिनेट की बैठक होनी है, इसके लिए मंत्रालय में फाइल चल गई है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में 20 सितंबर को सुबह 11.30 बजे कैबिनेट की बैठक मंत्रालय महानदी भवन में आयोजित होगी।

7 अगस्त को हुई थी पिछली बैठक

इससे पहले साय कैबिनेट की बैठक 7 अगस्‍त को हुई थी। जिसमें गुरू घासीदास और तमोर पिंगला टायगर रिजर्व को लेकर निर्णय लिया गया था। इसके बाद से राज्‍य कैबिनेट की बैठक नहीं हुई है। कैबिनेट की 20 सितंबर को होने वाली बैठक में पर राज्‍य के सरकारी कर्मचारियों की भी निगाहें रहेंगी। क्योंकि, कर्मचारी डीए बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और 27 तारीख को एक दिवसीय हड़ताल का भी ऐलान कर दिया है। ऐसे में कैबिनेट में डीए के मुद्दे को लेकर भी विचार विमर्श किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें-  ‘Startups से जुड़े ज्यादा से ज्यादा युवा’, राजभवन में बोले छत्तीसगढ़ राज्यपाल रमेन डेका

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Cabinet MeetingChhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh News
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो