खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

होली से पहले विष्णु देव सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, मनरेगा कर्मियों को दिलाया 2 महीने से रुका वेतन

Chhattisgarh: होली से पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने मनरेगा कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, 2 महीने से रुकी सैलरी कर्मियों को सौंप दी गई है। इसे संवेदनशील मुद्दा मानते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने एक्शन लिया।
04:29 PM Mar 23, 2024 IST | Prerna Joshi
Chhattisgarh News
Advertisement

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मनरेगा कर्मियों और खासकर तकनीकी सहायकों को राज्य स्तर पर 2 महीने से ज्यादा समय से वेतन नहीं मिला पा रहा था। ऐसे में, छत्तीसगढ़ मनरेगा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा से मुलाकात भी की थी। जिले में लंबित वेतन/मानदेय से जुड़े मामले को लेकर इस महीने में आवश्यक व्यवस्था करने का आग्रह किया था।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘भूपेश बघेल ने प्रदेश का विकास रोका’ सीएम साय ने कार्यकर्ता सम्मेलन में लगाए गंभीर आरोप

इस मुद्दे को लेकर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने एक्शन लिया है। कर्मचारियों की लंबित वेतन की समस्या को संवेदनशील मुद्दा मानते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने मंत्रालय, पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग भारत सरकार से समन्वय स्थापित कर बजट की मांग की। इसके साथ-साथ मनरेगा कर्मचारियों का वेतन/मानदेय जारी करने के लिए विभाग को निर्देशित भी किया गया।

इस सिलसिले में आज आयुक्त दीपक सोनी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रदेश के मनरेगा कर्मचारियों का लंबित वेतन होली से पहले जारी कर दिया है। त्योहार से पहले रुके हुए वेतन मिल जाने से कर्मचारी काफी खुश हैं। महासंघ के प्रांताध्यक्ष अजय क्षत्री ने उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा को होली महापर्व की शुभकामना देते हुए आभार व्यक्त किया।

Advertisement

Chhattisgarh

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: प्रदेश में आचार संहिता को लेकर प्रशासन सख्त, अवैध 2.84 करोड़ जब्त

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhVishnu Deo Sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement