whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने वन शहीदों को दी श्रद्धांजलि, लोगों को दिया ये खास संदेश

National Forest Martyrs Day: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर स्थित राजीव स्मृति वन पहुंचकर वन शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने वन शहीदों की स्मृति में वन शहीद स्मारक का अनावरण किया।
06:29 PM Sep 11, 2024 IST | Deepti Sharma
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने वन शहीदों को दी श्रद्धांजलि  लोगों को दिया ये खास संदेश
National Forest Martyrs' Day

National Forest Martyrs Day: राष्ट्रीय वन शहीद दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राजधानी के वीआईपी रोड स्थित राजीव स्मृति वन (Energy Park) में शहीदों को श्रद्धांजलि दी और वन शहीद स्मारक का अनावरण किया। इस मौके पर सीएम साय ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत पौधे रोपकर लोगों को पर्यावरण बचाने का संदेश भी दिया। सीएम साय ने कहा कि वन संपदा की सुरक्षा के लिए जितने भी लोग शहीद हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई है। वन माफियाओं और पशुओं के संक्रमण से कई वन कर्मी शहीद हुए हैं, इस तरह की घटना को रोका जा इसके लिए निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री साय सहित मौजूद सभी ने दो मिनट मौन धारण कर वन शहीदों की शहादत को नमन किया।

वहीं, बस्तर में बाढ़ के हालात को लेकर मुख्यमंत्री साय ने कहा कि बस्तर में बारिश ज्यादा हो रही है, बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। इस स्थिति से निपटने के लिए कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं। अभी तक कोई जन हानि नहीं हुई है। बस्तर में राहत कार्य के लिए प्रशासन की टीम मुस्तैद है। आपको बता दें, वन तथा वन्य प्राणी और पर्यावरण की रक्षा करते हुए प्राणों की आहुति देने वाले वन शहीदों के स्मृति में हर साल राष्ट्रीय वन शहीद दिवस मनाया जाता है। प्रदेश में अब तक 35 वन कर्मी अपनी सेवा के दौरान शहीद हो चुके हैं। उन्हें नमन करते हुए राजधानी के राजीव स्मृति वन में 2 मिनट का मौन रखा गया और श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान कार्यक्रम में वन मंत्री केदार कश्यप औऱ राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा भी मौजूद रहे।

इस खास अवसर पर मुख्यमंत्री, वन मंत्री और राजस्व मंत्री ने अपने पिता की स्मृति में पौधा रोपा। गौरतलब है कि वन शहीदों की स्मृति में राजधानी रायपुर के राजीव स्मृति वन में 20वां राष्ट्रीय वन शहीद दिवस का आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में वन मंत्री केदार कश्यप, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा, विधायक पुरंदर मिश्रा, वन बल प्रमुख व्ही श्रीनिवास राव, अखिल भारतीय वन अधिकारी महासंघ के अध्यक्ष सतीश मिश्रा, चेयरमैन दिग्विजय सिंह सहित अलग-अलग राज्यों से आए पदाधिकारी और बड़ी संख्या में वनकर्मी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-  मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जीता दिल, किसान परिवार को मिली इस गंभीर बीमारी के इलाज में आर्थिक मदद

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो