खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'किसी भी शर्त पर नहीं बिकनी चाहिए अवैध शराब', कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का सख्त निर्देश

Collector-SP Conference: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस जारी है। सीएम साय ने राजनांदगांव रेंज पुलिस को अपराध रोकने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कई मुद्दों पर भी कड़े निर्देश जारी किए।
03:39 PM Sep 13, 2024 IST | Deepti Sharma
Collector-SP Conference
Advertisement

Collector-SP Conference: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस जारी है। कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम साय ने कानून व्यवस्था की समीक्षा ली। उन्होंने राजनांदगांव रेंज पुलिस को अपराध रोकने के लिए दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, रेंज में कुछ जगहों पर अच्छे काम हुए हैं। त्रिनेत्र एप और चिटफंड मामलों में अच्छी कार्रवाई हुई है, लेकिन सिर्फ इतना पर्याप्त नहीं है।

Advertisement

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि, जिले से अवैध शराब बिक्री की बहुत शिकायतें मिली हैं। आरोपियों को पुलिस संरक्षण होने का आरोप लगाया जाता है। अवैध शराब बिक्री पूरी तरह बंद होना चाहिए। कई जगहों में जांच को लेकर काफी आक्रोश है। शिकायत मिलती है की जांच टीम सही से जांच नहीं कर रही है। अधिकारी जांच में मौजूद नहीं रहते हैं। ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। काम में बिलकुल भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

दुर्ग पुलिस ज्यादा मेहनत की जरूरत

इसके बाद सीएम साय ने दुर्ग रेंज की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि दुर्ग पुलिस को और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। हत्या और डकैती के मामले 6 महीने में भी नहीं सुलझ पा रहे हैं, ये सही नही है। कई मामलों में आरोपी फरार हैं, इस पर जल्द कार्रवाई होनी चाहिए।

Advertisement

ट्रेनिंग लेकर खुद को अपडेट करें

किसान सम्मान निधि में धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। ऐसी गड़बड़ी भविष्य में दोबारा नहीं होनी चाहिए। प्रतिबंधात्मक मामलों में देरी न हो और जिला बदर की कार्रवाई केवल कागजों पे न हो बल्कि वास्तव में हो। नए कानून की जानकारी को बेहतर तरीके से स्वीकार करें। जरूरत के अनुसार ट्रेनिंग कर खुद को अपडेट करते रहें।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि किसान सम्मान निधि में धोखाधड़ी का मामला सामने आया था, ऐसे गड़बड़ी भविष्य में दोबारा नहीं होनी चाहिए। प्रतिबंधात्मक मामलों में देरी न हो और जिला बदर की कार्रवाई केवल कागजों पर ना हो, बल्कि वास्तव में हो। नए कानून की जानकारी को बेहतर तरीके से स्वीकार करें और जरूरत के अनुसार ट्रेनिंग कर खुद को अपडेट करते रहें। वहीं, बिलासपुर पुलिस रेंज के कामकाज की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री साय ने कहा कि बिलासपुर रेंज में अपराधों में कमी आई है, लेकिन इतने में संतोष नहीं करना है। हमारी सरकार सुशासन देने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि पिछले सालों की तुलना में अपराध में कमी आई है, लेकिन जिला बदर और प्रतिबंधात्मक संबधी कार्रवाई रुकनी नही चाहिए। हत्या जैसे मामले में कार्रवाई में देरी नहीं होनी चाहिए, ऐसे केस जल्दी सॉल्व करें।

ये भी पढ़ें-  CM विष्णुदेव साय की पहल पर बाढ़ से बचे 2 दर्जन से अधिक गांव, ओडिशा से मिली खास मदद

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh News
Advertisement
Advertisement