Advertisement

रायपुर में लगेगी सैन्य हथियारों की प्रदर्शनी, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी एक्स पर जानकारी

Military Weapons Exhibition: साय सरकार राजधानी रायपुर में सैन्य हथियारों की प्रदर्शनी लगाने जा रही है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “X” पर दी है। इस प्रदर्शनी से राष्ट्रभक्ति और सैन्य सेवा में जाने की प्रेरणा मिलेगी।

Military Weapons Exhibition in raipur

Military Weapons Exhibition: भारतीय सेना के पास कौन-कौन से हथियार हैं, उनका इस्तेमाल कैसे होता है। सैनिकों की ट्रेनिंग कैसी होती है। इन सभी सवालों का भारतीय सेना राजधानी रायपुर में लाइव जवाब देगी। सेना का यह प्रदर्शन राजधानी रायपुर में अक्‍टूबर में होगा। यह जानकारी मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने दी है। सीएम साय ने कहा कि मुझे घोषणा करते हुए बहुत प्रसन्नता हो रही है कि राज्य सरकार की पहल पर अक्टूबर माह में भारतीय सेना राजधानी रायपुर में पहली बार अपने हथियारों एवं सैनिक कौशल की प्रस्तुति करने जा रही है। इस प्रर्दशनी में सेना के जवान सैन्य हथियार और सैन्य सामान को प्रदर्शित करेंगे।

सीएम ने कहा कि इस प्रकार की सैन्य प्रस्तुति छत्तीसगढ़ में पहली बार आयोजित की जाएगी। हमारे प्रदेश के युवाओं को सेना के बारे में जानने और उनके सैन्य कौशल को देखने समझने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। इसके साथ ही राष्ट्रभक्ति व सैन्य सेवा में जाने की प्रेरणा मिलेगी। आपको बता दें, सेना के छत्‍तीसगढ़- ओडिशा सब ऐरिया (COSA) कमान का सेंटर नवा रायपुर में है।

ये भी पढ़ें-  फ्लाइट से रायपुर पहुंचे बीजापुर के छात्र, CM विष्णुदेव साय के सामने खोले सपनों के द्वार

ये भी पढ़ें-  यूपी सड़क हादसे में छत्तीसगढ़ के 3 कांवड़ियों की मौत, मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने जताया शोक

ये भी पढ़ें-  ‘युवाओं को प्रेरित करेगी स्वतंत्रता सेनानियों की छायाचित्र प्रदर्शनी’, कार्यक्रम में बोले CM विष्णुदेव साय

Open in App
Tags :