खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'एक रुपये की भी गड़बड़ी मिली तो सीधे होगी कलेक्टर पर कार्रवाई', कार्यक्रम में बोले CM विष्णुदेव साय

More Housing, More Rights Programme: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि, हम प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। लाभार्थियों का हमने पांव धोकर स्वागत किया है।
05:37 PM Sep 17, 2024 IST | Deepti Sharma
More Housing, More Rights Programme
Advertisement

More Housing, More Rights Programme In Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। लाभार्थियों का हमने पांव धोकर स्वागत किया है। पीएम आवास की मंजूरी के लिए आप सभी को बधाई। आप सभी की तरफ से मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। आज जिन हितग्राहियों का गृह प्रवेश हो रहा है उन्हें भी बहुत बहुत-बधाई। पूरे देश में 32 लाख आवास मंजूर हुए हैं। उनमें से लगभग 30% आवास हमें मिले हैं ये राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है। मुख्यमंत्री बनने के बाद हमने सबसे पहला काम 18 लाख पीएम आवास योजना योजना की मंजूरी दी थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ राज्य के 5 लाख 11 हजार हितग्राहियों के खाते में पहली किश्त का अंतरण कर दिया है।

Advertisement

गड़बड़ी हुई तो कलेक्टर पर कार्रवाई

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि, आवासहीनों के मकान का सपना पूरा होगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के अमल करने को लेकर हमारी सरकार पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही है। इसमें किसी भी तरह की कोताही और गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीएम आवास योजना में एक रुपए की भी गड़बड़ी की शिकायत मिलती है, तो सीधे कलेक्टर पर कार्रवाई होगी।

स्वच्छता को बनाए आदत- सीएम साय

इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्वच्छता का संकल्प भी दिलाया। इस अवसर पर कहा कि, हमें साफ-सफाई का भी ध्यान रखना है। हमें स्कूल और अस्पताल को भी साफ रखना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपनी आदत बनाइए।

Advertisement

गृह पोर्टल से होगी मॉनिटरिंग

रमन सिंह ने आगे कहा पीएम आवास योजना के हितग्राहियों को एक रुपए भी किसी को देने की जरुरत नहीं। यदि कोई दलाल हितग्राहियों से एक रुपए की भी डिमांड करता है तो कलेक्टर को तुरंत सूचना दें, उस व्यक्ति को तुरंत जेल भेजा जाएगा। विभाग ने गृह पोर्टल बनाया है। यह पोर्टल लगातार मॉनिटरिंग करेगा। जबतक सभी आवास आवंटित न हो जाए, तबतक लगातार मॉनिटरिंग होगी।

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ के लोगों को मिली पीएम अवास की सौगात, PM मोदी देंगे योजना की पहली किस्त

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh News
Advertisement
Advertisement