होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'पुलिस के जवान इंटरनेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल जीतें', कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ डिप्टी CM विजय शर्मा

All India Weightlifting Cluster Championship: जिले में फर्स्ट ऑल इंडिया पुलिस वेटलिफ्टिंग कलस्टर चैंपियनशिप का उद्घाटन किया गया। इस दौरान डिप्टी सीएम विजय शर्मा भी शामिल हुए।
04:53 PM Sep 24, 2024 IST | Deepti Sharma
deputy cm vijay sharma
Advertisement

All India Weightlifting Cluster Championship: गृहमंत्री विजय शर्मा के मुख्य आतिथ्य में भिलाई में प्रथम अखिल भारतीय वेटलिफ्टिंग क्लस्टर (All India Weightlifting Cluster) 2024-25 का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद विजय बघेल ने की। वहीं, दुर्ग शहर विधायक गजेंद्र यादव स्पेशल गेस्ट के रूप में समारोह में सम्मिलित हुए। प्रथम वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल भिलाई के मैदान में आयोजित उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि गृहमंत्री विजय शर्मा ने प्रतियोगिता में शामिल अन्य प्रदेश के खिलाड़ियों का छत्तीसगढ़ की धरती में स्वागत अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पहली बार अखिल भारतीय प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

Advertisement

खेल में हार-जीत बनी रहती है- गृहमंत्री विजय शर्मा

यह आयोजन मिनी इंडिया भिलाई में किया जा रहा है, यहां पर देश के सभी प्रांतो के लोग निवास करते हैं। उन्होंने कहा कि योगा, वेटलिफ्टिंग और पावर लिफ्टिंग एक ऐसी प्रतियोगिता है, जिसमें पूरी मनोयोग की जरूरत होती है। खिलाड़ी के प्रतिभा के अनुसार खेल में हार-जीत बनी रहती है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि वे खुद के लिए नहीं, बल्कि दर्शकों के लिए खेलें।

गृहमंत्री शर्मा ने प्रतिभागी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि पुलिस के जवान खिलाड़ी अपने प्रतिभा के बल पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित करें। उन्होंने प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी और पहले अखिल भारतीय वेट लिफ्टिंग कलस्टर 2024-25 की विधिवत उद्घाटन करने की घोषणा की।

पुलिस के जवान जिम्मेदारियों को अच्छे तरह निभाते हैं- सांसद विजय बघेल

कार्यक्रम के अध्यक्ष सांसद विजय बघेल ने अपने स्पीच में कहा कि पुलिस के जवान अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बेहतर ढंग से करते आ रहे हैं। इस अखिल भारतीय प्रतियोगिता में भी आप अपने प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अपने प्रदेश का नाम रौशन करेंगे। उन्होंने भिलाई की धरा में सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों का स्वागत किया। विशिष्ट अतिथि दुर्ग शहर विधायक गजेन्द्र यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में यह आयोजन पहली बार किया जा रहा है, जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों के पुलिस बल के खिलाड़ी यहां शामिल हुए। उन्होंने प्रतिभागी खिलाड़ियों के श्रेष्ठ प्रदर्शन पर जोर दिया।

Advertisement

पहली बार वेटलिफ्टिंग का आयोजन- पुलिस महानिदेशक

इसके अलावा पुलिस महानिदेशक विवेकानंद सिन्हा ने प्रथम अखिल भारतीय वेटलिफ्टिंग कलस्टर स्पर्धा का प्रतिवेदन वाचन करते हुए कहा कि यह हर्ष एवं गौरव का विषय है कि छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद पहली बार अखिल भारतीय वेटलिफ्टिंग कलस्टर का आयोजन छत्तीसगढ़ में किया जा रहा है। प्रतियोगिता में योगा, वेट लिफ्टिंग और पावर लिफ्टिंग शामिल है, जिसमें 33 प्रदेश के 1141 प्रतिभागी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। यह प्रतियोगिता भिलाई नगर के तीन स्पोर्टस् क्लबों में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए शासन स्तर पर हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। यह आयोजन खेलों के दक्षता सुधारने का एक प्रयास है। उन्होंने आशा व्यक्त किया कि प्रतिभागी खिलाड़ी खेल भावना का परिचय देते हुए यहां से एक यादे लेकर जाएंगे।

पुलिस अनुशासन का देती है परिचाय- पुलिस महानिदेशक

पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि पुलिस अनुशासन और कर्त्तव्य निष्ठता का परिचायक है। उन्होंने छत्तीसगढ़ पुलिस के प्रदेश में पहलीबार आयोजित इस प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि खेल भावना का प्रदर्शन केवल मैदान में ही न हो, यह प्रदर्शन खिलाड़ी के जीवन में भी झलकना चाहिए। पुलिस महानिदेशक जुनेजा ने मुख्य अतिथि से खेल का उद्घाटन करने के लिए अनुरोध किया। इससे पूर्व खिलाड़ी प्रतिभागियों द्वारा आकर्षक मार्चपास्ट किया गया। खेल मशाल प्रज्जवलन के साथ खिलाड़ियों द्वारा खेल भावना की शपथ ली गई।

अतिथियों द्वारा प्रतियोगिता का शुभांकर का विमोचन, उल्लास और उमंग के प्रतीत आकाश में गुब्बारे छोड़े गए। इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक की प्रस्तुति दी गई। समारोह में डिविजनल कमिश्नर एसएन राठौर, आईजी आरजीगर्ग, कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी, एसपी जितेन्द्र शुक्ला और छत्तीसगढ़ पुलिस के अन्य सीनियर अधिकारी, आमंत्रित जनप्रतिनिधि और अलग-अलग प्रदेशों से प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागी खिलाड़ी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा एक्शन, आयुष्मान कार्ड घोटाले में इस हॉस्पिटल के डीन-अधीक्षक सस्पेंड

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh NewsDeputy CM Vijay Sharma
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो