whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

जनदर्शन में लोगों की समस्याओं और मांगों को सुन रहे CM विष्णदेव साय, राज्य की चैंपियन बेटियों से मिले मुख्यमंत्री

CM VishnuDeo Sai News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जनदर्शन कार्यक्रम में लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। लोगों में भारी उत्साह है। मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी समस्याएं बता रहे हैं। साथ ही तुरंत समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश भी मिल रहे हैं।
04:26 PM Sep 19, 2024 IST | Deepti Sharma
जनदर्शन में लोगों की समस्याओं और मांगों को सुन रहे cm विष्णदेव साय  राज्य की चैंपियन बेटियों से मिले मुख्यमंत्री
CM VishnuDeo Sai News

CM VishnuDeo Sai News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के मुख्यमंत्री आवास में जनदर्शन कार्यक्रम गुरुवार को शुरू हो गया है। सीएम विष्णुदेव साय ने प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात के साथ आए लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं। इसी कड़ी में जशपुर से दृष्टिबाधित कुमारी रूपवर्षा जनदर्शन कार्यक्रम में आई थी। जहां उसने बताया कि, उसे पढ़ने में दिक्कत आ रही है। जिसके लिए उसने ऑर्बिट रीडर यन्त्र के लिए मुख्यमंत्री से गुहार लगाई। जिसके बाद सीएम ने उसे सहायता का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के जनदर्शन में दूर-दराज से प्रदेश के सभी जिलों से आने वाले लोगों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। जनदर्शन में आए लोगों की सुविधा को लेकर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं। जिसके बाद आज जनदर्शन में पहुंचे लोगों के लिए सुविधाएं और बेहतर हुई हैं। मुख्यमंत्री निवास में बिना परेशानी के आसानी से प्रवेश हो रहा है। लोगों के लिए चाय-पानी और स्वल्पाहार का प्रबंध भी किया गया है।

Advertisement

दिव्यांगजनों के लिए भी विशेष सुविधाएं

जनदर्शन में आए दिव्यांगजनों की सुविधा के मद्देनजर उनके लिए बैट्री चालित ऑटो भी उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ही मोबाइल मेडिकल यूनिट तैनात कर आगंतुकों की स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है। मुख्यमंत्री निवास में आयोजित जनदर्शन में दुर्घटना में पैर खोने वाले विवेक को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने वॉकर भेंट किया। वॉकर पाकर विवेक खुश हैं कि, अब उन्हे चलने-फिरने में सुविधा होगी। उनके चेहरे पर खुशी देखते ही बनती है। दरअसल, रायपुर के भनपुरी स्थित बुनियाद नगर निवासी विवेक शर्मा ने एक दुर्घटना में अपना एक पैर खो दिया।

Advertisement

चलने-फिरने में असमर्थ विवेक को इस वजह से काम भी नहीं मिल पा रहा था। इससे उन्हें अपने परिवार के पालन-पोषण में भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। आज वे जनदर्शन में मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात की और मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी मांग रखी। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल विवेक को वॉकर उपलब्ध कराया और जब विवेक मुख्यमंत्री निवास से बाहर निकले तो वॉकर के सहारे चलकर निकले। उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को धन्यवाद दिया और कहा कि, मुझे वॉकर के सहारे चलने में अब दिक्कतें नहीं होगी।

Advertisement

दुर्गेश नंदिनी की समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश

45 वर्षीया दुर्गेश नंदिनी राठौर रायगढ़ जिला खरसिया विकासखंड घघरा ग्राम पंचायत निवासी हैं, जो बौनेपन से ग्रसित हैं और बेसहारा हैं। उन्होंने जनदर्शन में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से सब्जी बाड़ी, मछली पालन के लिए जमीन पट्टे की मांग की है, उनकी मांग पर मुख्यमंत्री ने रायगढ़ जिला प्रशासन को उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं, दक्षिण कोरिया में 25-30 अगस्त तक आयोजित एशियन कप बीच वुडबॉल चैम्पियनशिप में हिस्सा लेकर लौटीं महासमुंद की चैन कुमारी निषाद (35) और रायपुर की रंजीता खलको (30) ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से जनदर्शन कार्यक्रम के दौरान मुलाकात की और अपनी उपलब्धि साझा की। दोनों खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है। मुख्यमंत्री साय ने उन्हें प्रोत्साहित किया और मंच पर बुलाकर दोनों खिलाड़ियों के साथ फोटो भी खिंचवाई।

ये भी पढ़ें-  ‘राज्य की 52000 से अधिक आंगनबाड़ियों में चल रहा पोषण अभियान’, कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का बयान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो