होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Madhya Pradesh और Chhattisgarh में बिछेगा 104 नई सड़कों का जाल, केंद्र से प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी

PM Janman Yojana: केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सड़कों को मंजूरी दी है। पीएम जनमन योजना के तहत एमपी में 86 और छत्तीसगढ़ में 18 नई सड़कें बनाई जाएगी।
11:05 AM Sep 25, 2024 IST | Deepti Sharma
mp cg roads projects
Advertisement

PM Janman Yojana: केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh and Chhattisgarh) को बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दोनों राज्यों को 104 सड़कों की मंजूरी दी हैं। पीएम जनमन योजना के तहत एमपी की 86 और सीजी की 18 सड़कों को मंजूरी मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में गांव-गांव लगातार बारहमासी सड़कों से जुड़ रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने एक और बड़ी सौगात देते हुए मध्यप्रदेश में 162.41 करोड़ रुपए की लागत से 216.86 किलोमीटर लंबी 86 सड़कों को मंजूरी दी है।

Advertisement

एमपी के अनुनपूर, विदिशा, बालाघाट, जबलपुर और गुना सहित 15 राज्यों में सड़कों का जाल बिछेगा। मध्यप्रदेश में अब तक कुल 844.34 किलोमीटर की 311 सड़कों को मंजूरी दी गई है। वहीं, छत्तीसगढ़ के 2 जिले कवर्धा की 12 और नारायणपुर की 06 सड़कों को मंजूरी मिली है। सीजी में अब तक कुल 1590.843 किलोमीटर की सड़कें मंजूर की गई है। ये बारहमासी सड़कें कमजोर जनजातीय समूह को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ेंगी।

मध्य प्रदेश के 15 जिलों में बिछेगा सड़कों का जाल

पीएम-जनमन योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश के लिए 162.41 करोड़ रुपये की लागत से 216.86 किलोमीटर लंबाई की कुल 86 सड़कों के निर्माण की मंजूरी दी गई है। इसके तहत मध्य प्रदेश के अनुनपूर, विदिशा, बालाघाट, जबलपुर और गुना सहित 15 जिलों में सड़कों का जाल बिछेगा। वहीं, प्रदेश में अब तक कुल 844.34 किलोमीटर की 311 सड़कों को मंजूरी दी गई है।

Advertisement

छत्तीसगढ़ में 18 सड़कों को मिली मंजूरी

ग्रामीण विकास मंत्रालय की बैठक में छत्तीसगढ़ के 2 जिले के 18 सड़कों को स्वीकृति दी गई। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के कावर्धा में 12 और नारायणपुर में 6 सड़कों को मंजूरी मिली है। दरअसल, पीएम-जनमन योजना के तहत छत्तीसगढ़ में 97.63 करोड़ रुपये की लागत से 128.15 किलोमीटर लंबी 18 सड़कें बनाई जाएंगी। आपको बता दें, छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 1590.843 किलोमीटर की सड़कों की मंजूरी दी गई है।

ये भी पढ़ें-  ‘पुलिस के जवान इंटरनेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल जीतें’, कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ डिप्टी CM विजय शर्मा

Open in App
Advertisement
Tags :
Central GovernmentChhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh NewsShivraj Singh Chouhan
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो