खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PM मोदी के जन्मदिन पर ‘‘स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024’’ का शुभारंभ, CM विष्णुदेव साय ने लोगों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

Cleanliness is Service Campaign 2024: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रायपुर के तेलीबांधा तालाब पहुंचे। वहां पर आज ‘स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा का राज्य स्तरीय शुभारंभ करेंगे। इसके बाद राजधानी में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
11:36 AM Sep 17, 2024 IST | Deepti Sharma
Cleanliness is Service Campaign
Advertisement

Cleanliness is Service Campaign 2024: रायपुर के तेलीबांधा तालाब में आज ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान-2024’ की शुरुआत की गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शपथ दिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। उपमुख्यमंत्री अरुण साव की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में “स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता” के स्लोगन के साथ लोगों को सफाई की शपथ दिलाई गई। छत्तीसगढ़ में स्वच्छता ही सेवा अभियान 17 सितंबर से 1 अक्तूबर तक चलेगा। अभियान की शुरुआत के मौके पर विधायक पुरंदर मिश्रा, मोतीलाल साहू, अनुज शर्मा, नगरीय प्रशासन विभाग सचिव एस बसवराजू, रायपुर महापौर एजाज ढेबर, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे, कलेक्टर गौरव कुमार सिंह और निगम आयुक्त अबिनाश मिश्रा सहित अन्य अन्य मौजूद रहें।

Advertisement

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्वच्छता दीदी, सफाई मित्र, छात्र-छात्राएं और अलग-अलग सामाजिक संगठनों के लोग शामिल हुए। स्वच्छता अभियान में भाग लेने वाले अलग-अलग एनजीओ को सम्मानित किया गया और सफाई मित्रों को पीपीई किट का वितरण किया गया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है और इस मौके पर स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ किया जा रहा है।

उन्होंने प्रदेश के 3 करोड़ जनता की ओर से पीएम मोदी जी को जन्मदिन की बधाई दी। 2014 पीएम मोदी ने लाल किला में तिरंगा फहराकर स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया था। पहले लोग स्वच्छता पर ध्यान नहीं देते थे, लेकिन अभियान के बाद कई बदलाव आए। स्वच्छता के लिए शौचालय बनाया गया और माता-बहनों का सम्मान बढ़ा।

Advertisement

सीएम साय ने अपने संबोधन में आगे कहा गरीब का बेटा गरीबों की तकलीफों को समझ सकता है, गरीब का बेटा चाय बेचने वाला पीएम मोदी ने गरीबों के लिए काम किया। आज से पखवाड़े का शुभारंभ किया है जागरूकता के लिए कई कार्यक्रम आयोजन किए जाएंगे। सफाई को आदत बनानी है। सभी को इसे अभियान के रूप में चलाना है, इसे सामाजिक आंदोलन बनाना होगा।

ये भी पढ़ें-  छत्‍तीसगढ़ को मिली एक और वंदे भारत, पीएम मोदी ने दुर्ग-विशाखापट्टनम ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh Newspm narendra modiPM Narendra Modi Birthday
Advertisement
Advertisement