राष्ट्रीय खेल दिवस पर CM विष्णुदेव साय करेंगे 97 खिलाड़ी को सम्मानित, राज्य खेल अलंकरण समारोह का होगा आगाज

Rajya Khel Alankaran Samaroh: छत्तीसगढ़ के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए 29 अगस्त को राज्य खेल अलंकरण पुरस्कार दिया जाएगा। इसी दिन राष्ट्रीय खेल दिवस भी मनाया जाता है।

featuredImage
cm sai news

Advertisement

Advertisement

Rajya Khel Alankaran Samaroh: राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित करने वाले खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय खेल दिवस 29 अगस्त को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सम्मानित करेंगे। राज्य खेल अलंकरण समारोह में 97 खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। खेल और युवा कल्याण विभाग ने खिलाड़ियों के नाम की लिस्ट जारी कर दी है। राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में 29 अगस्त को होगा। इसमें बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय तथा अध्यक्ष के रूप में विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन सिंह मौजूद रहेंगे।

समारोह में पुरस्कार वर्ष 2021-22 तथा 2022-23 के लिए शहीद राजीव पांडे पुरस्कार, शहीद कौशल यादव पुरस्कार, वीर हनुमान सिंह पुरस्कार, शहीद पंकज विक्रम पुरस्कार सम्मान, शहीद विनोद चौबे पुरस्कार तथा मुख्यमंत्री ट्रॉफी से खिलाड़ियों को अलंकृत किया जाएगा। पुरस्कार वर्ष 2021-22 के लिए 41 तथा 2022-23 के लिए 56 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

आपको बताते चलें, साल 2004-05 में पहली बार राज्य खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया था। साल 2018-19 के बाद समारोह नहीं हुआ है। खेल मंत्री टंक राम वर्मा ने कहा कि खेल दिवस के अवसर पर समारोह का आयोजन होगा। इसमें प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। पिछली सरकार ने खिलाड़ियों के साथ अन्याय किया। अलंकरण समारोह का भी आयोजन बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें-  केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे के बाद छत्‍तीसगढ़ पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, नक्सल क्षेत्रों में 24 DSP नियुक्त

Open in App
Tags :