होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महिला सुरक्षा को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार की बड़ी पहल, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

Helpline Number For Women Released: कोरबा पुलिस प्रशासन ने बालिका और महिला सुरक्षा के लिए मैत्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।
07:03 PM Oct 03, 2024 IST | Deepti Sharma
Maitree Helpline Number
Advertisement

Helpline Number For Women Released: छत्तीसगढ़ की साय सरकार लगातार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। प्रदेश के अंदर हर एक महिला और छोटी बच्चियां सुरक्षित रहे, इसके लिए राज्य सरकार कई हेल्पलाइन जारी करती है।

Advertisement

इसी में कोरबा पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए मैत्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। "सजग कोरबा - सतर्क-कोरबा"के तहत कलेक्टर अजीत वसंत ने यह आदेश जारी किया है। जिसका शुभारंभ वाणिज्य और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में किया है।

श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन ने कहा कि, कोरबा पुलिस ने अपराध रोकने के लिए कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए मैत्री हेल्पलाइन नंबर 9479282100 जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि, यह हेल्पलाइन नंबर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपराधियों पर कंट्रोल करने के लिए महिलाओं के लिए लाभकारी साबित होगी।

Advertisement

शिकायतों पर जल्द होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि बालिका और महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ की घटनाएं, छिटाकसी आदि शिकायतों के विषय में लोकलाज के डर से महिलाएं या बालिकाएं पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने से संकोच करती हैं। ऐसी स्थिति में मैत्री हेल्पलाइन नंबर पर घटना की शिकायत तत्काल कर सकती हैं। हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत मिलने पर 96 घंटे के भीतर अपराधी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें-  डोंगरगढ़ दर्शन यात्रा का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय ने दिखाई बस को हरी झंडी

Open in App
Advertisement
Tags :
Chhattisgarh CM Vishnu Deo SaiChhattisgarh News
Advertisement
Advertisement