खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय का किसानों के लिए बड़ा ऐलान, बताया कब मिलेंगे धान के पैसे?

Chhattisgarh Farmers Paddy Purchase Money: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने प्रदेश के किसानों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है, जिसमें उन्होंने बताया कि आखिर सरकार कब राज्य के किसानों को धान खरीदी के पैसों का भुगतान करेगी।
03:25 PM Mar 04, 2024 IST | Pooja Mishra
सीएम विष्णुदेव साय का किसानों के लिए बड़ा ऐलान
Advertisement

Chhattisgarh Farmers Paddy Purchase Money: छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। छत्तीसगढ़ सरकार ने उस तारीख का ऐलान कर दिया है, जिस दिन प्रदेश के किसानों को धान खरीदी का पूरा पैसा मिलेगा। इस बात की घोषणा खुद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की है। प्रदेश के किसानों के प्रति सीएम साय का स्नेह किसी से छिपा नहीं है। सीएम विष्णुदेव साय ने बताया कि प्रदेश के 24 लाख से अधिक किसानों को राज्य सरकार की तरफ से धान खरीदी की राशि का भुगतान 12 मार्च को किया जाएगा।

Advertisement

सीएम साय का ऐलान 

हाल ही में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जशपुर जिले के तमामुंडा गांव में एक सार्वजनिक बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक में भी सीएम साय ने कहा कि राज्य सरकार 12 मार्च को छत्तीसगढ़ के 24 लाख से अधिक किसानों को उनकी धान खरीदी की राशि का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए 24 लाख से अधिक किसानों के बीच 13,000 करोड़ रुपये की राशि बांटी जाएगी। सीएम ने कहा कि वादे के अनुसार धान खरीद के लिए किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से अधिक धनराशि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: सामूहिक विवाह में पहुंचे CM विष्णुदेव साय, नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद के साथ दिया स्पेशल गिफ्ट

Advertisement

भाजपा का चुनावी वादा 

बता दें कि, विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा की तरफ से वादा किया गया था कि राज्य में उनकी सरकार बनी तो किसानों से 3100 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदा जाएगा। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बहुमत के साथ जीत दर्ज की। इसके बाद राज्य सरकार ने 1 नवंबर से लेकर 4 फरवरी तक प्रदेश के किसानों से खरीफ सीजन 2023-24 के धान खरीदे। इस दौरान सरकार ने प्रदेश के 24 लाख से अधिक किसानों से MSP पर कुल 147 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदा।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement