होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

‘मनखे मनखे एक समान की सोच पर चल रही है छत्तीसगढ़ सरकार', संत मेला में बोले CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन भंडारपुरी धाम में गुरुदर्शन और संत समागम मेला में शामिल हुए।
08:09 AM Oct 14, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीते दिन रायपुर जिले के भंडारपुरी धाम में गुरुदर्शन और संत समागम मेला में शामिल हुए। यहां उन्होंने सतनामी समाज गुरुगद्दी आसन के दर्शन और पूजा-अर्चना की। इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने सतनामी समाज के गुरुओं को सामाजिक एकता और भाईचारे का प्रेरणास्रोत बताया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सनातन धर्म में गुरु का बहुत बड़ा महत्व है। छत्तीसगढ़ की सरकार गुरु घासीदास के बताए ‘मनखे मनखे एक समान’ के रास्ते पर चल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के रास्ते पर चल रहे हैं और देश का विकास कर रहे हैं।

Advertisement

सांय-सांय हो है काम

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने संबोधन में कहा कि अभी हाल ही में 2 अक्टूबर को जनजातीय ग्राम उत्कर्ष योजना की शुरुआत हुई, इस योजना का लाभ छत्तीसगढ़ के 6 हजार गांवों तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में अब सभी सरकारी काम सांय-सांय हो रहे हैं। इसके साथ ही राज्य का विकास भी सांय-सांय हो रहा है। सतनामी समाज के सभी संघ-समिति-संस्था एक सूत्र में बंधे, पूरा समाज एकजुट हो और साथ में आगे बढ़े।

यह भी पढ़ें: ‘मैं अच्छे से राज्य को चलाना चाहता हूं’, कार्यक्रम में बोले छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय

Advertisement

गुरु घासीदास बाबा

प्रदेश के राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि गुरु घासीदास बाबा के 6वें वंशज आज हमारे साथ यहां मौजूद है। हम गुरु घासीदास के बताए रास्ते पर चलें और राज्य के विकास में सहभागी बने। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने केवल 100 दिनों में पीएम मोदी के ज्यादातर गारंटियों पूरा कर दिया हैं। डबल इंजन की सरकार के साथ दुगुनी रफ़्तार से राज्य का विकास कर रही है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement