खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM साय ने छत्तीसगढ़ के 544 खिलाड़ियों को किया सम्मानित, बोले- जब प्रतिभा निखरती हैं तब समाज भी निखरता है

Chhattisgarh Sports Investiture Ceremony: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य खेल अलंकरण समारोह में प्रदेश के 544 खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रतिभा भगवान की देन है, यह समाज को ईश्वर का अनुपम उपहार है।
07:06 PM Mar 14, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय
Advertisement

Chhattisgarh Sports Investiture Ceremony: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के बच्चों और युवाओं के बीच पढ़ाई और खेल प्रति प्रोत्सहन बढ़ाने के लिए लगातार प्रायस कर रही हैं। इसी तहत मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गुरुवार को रायपुर के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में राज्य खेल अलंकरण समारोह पहुंचे। यहां सीएम साय ने अलग-अलग राज्य खेल अलंकरण समारोह में 544 खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया और शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम साय ने कहा कि प्रतिभा भगवान की देन है, यह समाज को ईश्वर का अनुपम उपहार है।

Advertisement

सीएम साय का संबोधन

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कहा कि किसी भी व्यक्ति की प्रतिभा भगवान की देन है, जब यह प्रतिभा निखरती हैं तो समाज भी निखरता है। सीएम साय ने कहा कि आज 5 साल बाद छत्तीसगढ़ में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उनके हक का सम्मान और पुरस्कार मिलने जा रहा है। इसके साथही उन्होंने कहा कि वह खुद को सौभाग्यशाली समझते हैं कि उन्हें इन खिलाड़ियों को सम्मानित करने का मौका मिला।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ CM विष्णुदेव साय उपस्थिति में जारी हुआ नोटिस इनवाइटिंग टेंडर, जानिए देश के लिए कैसे फायदामंद

Advertisement

छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को किया जाएगा पुनर्जीवित 

इसके साथ ही सीएम साय ने छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की आवासीय खेल अकादमी शुरू करने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को पुनर्जीवित किया जाएगा, इसके लिए छत्तीसगढ़िया क्रीड़ा प्रोत्साहन योजना शुरू की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जशपुर में मॉडर्न स्पोर्ट स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है, वहीं रायगढ़ और बलौदाबाजार जिले में इंडोर स्टेडियम कॉम्प्लेक्स के निर्माण का फैसला किया गया है। इसके अलावा सीएम साय ने बताया कि राज्य में 74 खिलाड़ियों को नौकरी दी जा चुकी है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement