खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अब पूरा होगा स्काई-वॉक का निर्माण, CM साय की बैठक ने लिया बड़ा फैसला

CM Vishnudev Sai Big Decision: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की बैठक में स्काई-वॉक रायपुर के अधूरे निर्माण को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है।
01:47 PM Jul 26, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai Big Decision: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय प्रदेश के कोने-कोने तक विकास को पहुंचने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। इसी तहत रायपुर के अधूरे स्काई-वॉक के निर्माण को पूरा करने का फैसला लिया है। यह फैसला सीएम साय अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया है। इस बैठक में डिप्टी सीएम अरुण साव, क्षेत्र के सांसद समेत कई जनप्रतिनिधियों और विधायक शामिल थे। बता दें कि स्काई-वॉक रायपुर के शारदा चौक से तात्यापारा चौक के बीच में है। इस सड़क चौड़ीकरण के लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में समिति बनाई जाएगी। यह समिति मुआवजा और चौड़ीकरण के लिए जमीन की जरूरत का परीक्षण करेगी और काम आगे बढ़ाएगी।

Advertisement

स्काई-वॉक का निर्माण

बैठक में सबसे पहले चर्चा के दौरान स्काई-वॉक के निर्माण के बारे में जानकारी दी गई। स्काई-वॉक के निर्माण पर विस्तृत चर्चा के बाद विभागीय मंत्री अरुण साव की सहमति मिली। इसके बाद पूर्व अनुमोदित ड्राइंग-डिजाइन के अनुसार स्काई-वॉक के निर्माण का काम पूरा करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि यह रायपुर की लंबे समय से यह मांग लंबित है। जिस पर साय सरकार द्वारा मुहर लगा दी गई है। बैठक में शारदा चौक से तात्यापारा चौक तक के सड़क के चौड़ीकरण से जुड़ी भी जानकारी दी गई, जो एक फोरलेन मार्ग है और जयस्तंभ चौक से लेकर शारदा चौक तक निर्मित है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की साय सरकार का युवाओं को जॉब ऑफर, जानें क्या है PMEGP योजना और कैसे उठाएं फायदा?

Advertisement

होगा समिति का गठन

इन सब चीजों को लेकर इस बैठक ने रायपुर के कलेक्टर की निगरानी में एक समिति गठित करने का फैसला लिया। यह समिति 30 दिनों के अंदर शारदा चौक से लेकर तात्यापारा चौक तक असल मे कुल कितनी जमीन की जरूरत है ये पता करेगी। साथ ही उस जमीन को अतिक्रमण मुक्त करेगी। नगरीय प्रशासन और विकास विभाग की तरफ से इस समिति का गठन किया जाएगा।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai

संबंधित खबरें

वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement