खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CAA लागू होने पर छत्तीसगढ़ CM साय ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह को दी बधाई, बोले- यह फैसला बहुत खास

CM Vishnudev Sai on CAA: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने देश में CAA लागू होने पर पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही इस फैसले को बहुत खास बताया है।
12:18 PM Mar 12, 2024 IST | Pooja Mishra
CAA लोगू होने पर सीएम विष्णुदेव साय ने केंद्र सरकार को दी शुभकामनाएं
Advertisement

CM Vishnudev Sai on CAA: केंद्र सरकार द्वारा भारत में 11 मार्च 2024 (सोमवार) को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू कर दिया गया है। केंद्र सरकार के इस फैसले ने पूरे देश में खलबली मचा दी, जहां विपक्षी पार्टी सरकार के इस फैसले से नाराज है। वहीं देश में CAA लागू होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कई जगहों से बधाई मिल रही हैं। इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को CAA लागू होने पर शुभकामनाएं दी हैं।

Advertisement

सीएम साय ने पीएम मोदी को दी शुभकामनाएं

सीएम साय ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के CAA की अधिसूचना के तहत अब भारत के 3 पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को भारत की नागरिकता दी जा सकेगी। सीएम साय ने आगे कहा कि पीएम मोदी के इस दृढ़ संकल्प से पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए अल्पसंख्यक लोगों की एक बड़ी परेशानी दूर हो गई है। CAA लागू होने से इन देशों में उत्पीड़न के शिकार हुए अल्पसंख्यक लोगों को भारत में राष्ट्रीय नागरिकता के साथ संबल मिलेगा। इसके साथ उन्हें वो सारी सुविधाएं दी जा सकेगी जो एक भारतीय नागरिक को मिलती है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में ये 2 IT कंपनियां लगाएगी यूनिट, CM साय कंपनियों को सौंपेंगे एरिया का आवंटन आदेश

Advertisement

CAA के फैसले को किया नमन 

मुख्यमंत्री साय ने आगे कहा कि वह पीएम मोदी और उन सभी लोगों के साहस को नमन करते हैं, जिन्होंने धार्मिक उत्पीड़न के बावजूद अपना धर्म नहीं बदला। पड़ोसी देशों से आए अल्पसंख्यक लोगों को नागरिकता नियमों के कारण भारत में रहने के बाद भी यहां की नागरिकता नहीं मिल पा रही थी। ऐसे लोगों की पीड़ा को संवेदनशीलता से समझते हुए मोदी सरकार ने सिटीजनशिप एमेंडमेंट एक्ट (CAA) लेकर आए। सीएम साय ने कहा कि मोदी जी का यह इन अल्पसंख्यक लोगों के जख्मों में मरहम का काम करेगी।

Advertisement
Tags :
CAAChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement