होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

छत्तीसगढ़ में 3500 पदों पर भर्ती निकली, CM विष्णुदेव साय ने दी जानकारी, जानें कैसे करें आवेदन?

Chhattisgarh Govt Jobs Recruitment: छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर वित्त विभाग ने अब तक राज्य के करीब 8 विभागों में 3,474 पदों की भर्ती के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।
11:06 AM Sep 27, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh Govt Jobs Recruitment: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार की तरफ से राज्य के युवाओं के लिए बढ़ा तोहफा आया है। सरकारी नौकरी तैयारी कर रहे राज्य के युवाओं के लिए प्रदेश सरकार एक सुनहरा मौका लेकर आई है। दरअसल, छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने राज्य के विभिन्न विभागों में युवाओं की भर्ती का सिलसिला बड़े पैमाने पर शुरू कर दिया है। सीएम विष्णुदेव साय की पहल पर वित्त विभाग ने अब तक राज्य के करीब 8 विभागों में 3,474 पदों की भर्ती के लिए अपनी मंजूरी दे दी है।

Advertisement

भर्ती के प्रोसेस में जुटे विभाग

फिलहाल, विभागों के इन खाली पदों पर भर्ती के प्रोसेस को लेकर कमोबेश सभी विभाग प्रस्ताव बनाने से लेकर सरकार से मंजूरी लेने की तैयारी में जुटे हुए हैं। सीएम विष्णुदेव साय की मंशानुसार सभी विभागों में भर्ती की प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी। सीएम विष्णुदेव साय के निर्देश के अनुसार वित्त विभाग से मंजूरी मिलने के बाद से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन,आदिम जाति कल्याण, कृषि विभाग, गृह विभाग, विधि विभाग, वन एवं पर्यावरण विभाग में भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ाने में लगे हैं। हालांकि कि अभी तक इन विभागों की तरफ से भर्ती का नॉटीफिकेशन जारी नहीं किया गया है। सीएम विष्णुदेव साय ने विभागों को निर्देश दिया है कि वह अपनी प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करें और नॉटीफिकेशन जारी करें।

यह भी पढ़ें: CG: ‘छत्तीसगढ़ में खुलेंगी 4 नई डिस्पेंसरी, वर्करों को मिलेगी ये खास सुविधा’; बैठक में बोले श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन

Advertisement

युवाओं को मिल रहा छूट का लाभ

बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय लगातार राज्य में युवाओं के शिक्षा और रोजगार में नए आयाम तलाश रहे हैं। सीएम साय की पहल पर ही कैबिनेट ने पुलिस विभाग समेत बाकी विभागों में युवाओं की भर्ती के लिए निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट का लाभ भी युवाओं को मिल रहा है। राज्य के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में 181 पदों पर भर्ती की मंजूरी वित्त विभाग ने दी है। वहीं गृह विभाग में कुल 806 पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी मिली है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement