होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'भीषण गर्मी के भीच सुरक्षित रहें, सतर्क रहें, अपना और अपनों ख्याल रखें' छत्तीसगढ़ CM साय का जनता को खास मैसेज

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Video Message: छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी और गर्म हवाओं के थपेड़ों को देखते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य की जनता को खास संदेश दिया है। सीएम साय ने लोगों को सावधानी बरतने और इससे बचने के लिए कहा है।
07:45 PM May 30, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai Video Message: छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल बना रखा है। मौसम विभाग की तरह से भी प्रदेश के ज्यादातर जिलों को हीट वेव की चेतावनी दी गई है। प्रदेश में भीषण गर्मी और गर्म हवाओं के थपेड़ों को देखते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य की जनता को खास संदेश दिया है। सीएम साय ने लोगों को सावधानी बरतने और इससे बचने के लिए कहा है। इसके लिए सीएम साय ने भी वीडियो जारी किया है। इस वीडियों में उन्होंने लोगों से खुद का और अपने परिवार का ख्याल रखने के लिए कहा है।

Advertisement

सीएम साय का वीडियो मैसेज

सीएम विष्णुदेव साय ने अपने अधिकारिक X हैंडल पर इस वीडियो मैसेज को पोस्ट किया है। इस वीडियो मैसेज में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से तापमान में भारी बढ़ोतरी हो रही है। शरीर को झुलसाने वाली गर्म हवाओं के ठप्पे चल रहे हैं, जिसके कारण गर्मी में और ज्यादा इजाफा हो गया है। ऐसे में प्रदेश की जनता से अग्रह है कि वे खुद को और अपने परिवार को इस गर्मी से बचाने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।

यह भी पढ़े: ‘आजादी के बाद अब अबूझमाड़ में शुरू हुआ सड़क निर्माण’, एंटी नक्सल अभियान पर बोले डिप्टी सीएम

Advertisement

सीएम साय ने प्रदेश के लोगों से किया आग्रह

सीएम साय ने प्रदेश के लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि सुरक्षित रहें, सतर्क रहें, अपना और अपने बच्चों का ख्याल रखें। सिर्फ जरूरी कामों के लिए ही घर से सावधानी के साथ निकलें। इस चिलचिलाती धूप में सिर और कान को कपड़े से अच्छी तरह से बांध कर रखें। ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं। अगर आपको ज्यादा पसीना आता है तो ऐसी स्थिति में ORS का घोल पिएं। अगर इसके बाद भी लू लगने से तबियत खराब हो जाए तो ऐसी स्थिति में तुरंत अस्पताल जाएं। क्योंकि सावधानी में ही समाधान है।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement