होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'अपराधों पर रोक के लिए सख्ती से की जाए कार्रवाई', बैठक में छत्तीसगढ़ पुलिस को CM विष्णुदेव साय का निर्देश

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर सख्ती के साथ कार्रवाई की जाए।
02:26 PM Oct 19, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बीते दिन मुख्यमंत्री निवास पर पुलिस विभाग की एक समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में उन्होंने प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। बैठक में विष्णुदेव साय ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर सख्ती के साथ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर हाल में कानून और व्यवस्था बहाल रहनी चाहिए।

Advertisement

नशे के अवैध व्यापार पर अंकुश

बैठक में सीएम विष्णुदेव साय ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में पुलिस को स्थानीय स्तर पर होने वाली घटनाओं पर पैनी नजर रखनी होगी। उन्होंने इन घटनाओं के संभावित परिणाम पर विचार करने के लिए भी कहा है। इसके साथ ही सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि अपराधों को रोकने के लिए नशे के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाया जाना बेहद जरुरी है। पुलिस को गांजा, अवैध शराब, ड्रग्स की तस्करी पर मुस्तैदी से कार्यवाही करनी होगी।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ में स्थापित होगा MSMEs मंत्रालय, CM विष्णुदेव साय ने दिया आश्वासन

Advertisement

नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सुरक्षा

इसके साथ ही राज्य के नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि रात में नियमित रूप से क्षेत्रों में पुलिस की गश्त होनी चाहिए। इन इलाके में पुलिस के आला अफसर को भी अनिवार्य रूप से पेट्रोलिंग करना चाहिए। साथ ही इन क्षेत्रों में शॉपिंग मॉल, दुकानों, होटलों आदि रात्रि के समय पर निर्धारित समय पर बंद होनी चाहिए। इसके अलावा राज्य के रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट के साथ ही बाकी के संवेदनशील इलाकों में नियमित रूप से पुलिस की पेट्रोलिंग होनी चाहिए।

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
Advertisement
Advertisement