खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Chhattisgarh: CM साय की दरियादिली; दिव्यांग बच्ची के ऑपरेशन में 1.5 लाख का खर्च, एक घंटे के अंदर मिला चेक

CM Vishnudev Sai Help Disabled Girl: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जनदर्शन के कार्यक्रम में एक दिव्यांग बच्ची को इलाज के लिए 1.5 लाख रुपये का चेक दिया।
03:27 PM Jul 05, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Vishnudev Sai Help Disabled Girl: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपनी संवेदनशीलता को लेकर प्रदेश की जनता के बीच काफी पसंद किए जाते हैं। एक बार फिर से सीएम साय अपनी संवेदनशीलता के लिए खबरों की सुर्खियों में छा गए हैं। दरअसल, सीएम साय ने एक दिव्यांग बच्ची के इलाज के लिए आधिकारियों को आर्थिक सहायता के निर्देश दिए। साथ ही खुद भी बच्ची को इलाज के लिए 1.5 लाख रुपये का चेक दिया है। यह सब सीएम विष्णुदेव साय के जनदर्शन के कार्यक्रम में हुआ।

Advertisement

दिव्या के हाथ का ऑपरेशन

सीएम विष्णुदेव साय हर गुरुवार को जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन करते हैं, जिसमें वह प्रदेश के लोगों से सीधे मुलाकात करते हैं। इसी जनदर्शन कार्यक्रम में दोहत राम विश्वकर्मा अपनी 10 साल की दिव्यांग नातिन दिव्या विश्वकर्मा को लेकर पहुंचे। दोहत राम विश्वकर्मा ने सीएम साय से मुलाकात की और अपनी परेशानी बताई। दोहत राम ने बताया कि उसकी नातिन दिव्या के हाथ में विकृति है। डॉक्टर का कहना है कि दिव्या हाथ ऑपरेशन करके ठीक किया जा सकता है। लेकिन परिवार की आर्थिक हालत खराब होने के कारण बच्ची का इलाज नहीं हो पा रहा है।

यह भी पढ़ें: 1-2 द‍िन नहीं 10 साल से छुट्टी पर अफसर! अब SDM ने लिया कड़ा एक्शन

Advertisement

सीएम साय का अधिकारियों को निर्देश

यह सुनते ही सीएम साय ने तुरंत बच्ची को मंच में बुलाया उसके परिजनों से पूरी जानकारी ली। इसके बाद सीएम साय ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए लड़की के इलाज के लिए तत्काल आर्थिक सहायता देने के लिए कहा है। निर्देश देने के एक घंटे के भीतर खुद सीएम साय ने बच्ची को इलाज के लिए 1.5 लाख रुपये का चेक दे दिया। दिव्या के पिता त्रिवेंद्र ग्राम कनेचूर भानुप्रतापपुर जिले के बैजनपुरीके ग्राम कनेचूर के रहने वाले है। पूरा परिवार खेती किसानी का काम करता है, इसलिए इलाज का इतना बड़ा खर्च वह नहीं उठाने में सक्षम नहीं है।

Advertisement
Tags :
ChhattisgarhCm Vishnudev sai
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement